Home » क्रिकेट » ms Dhoni, Kohli mess up DRS call as Australia level the T20I series on bhuvneshwar kumar ball in Guwahati
 

धोनी की इस चूक से गुवाहाटी में क्लीन स्वीप नहीं कर पाई टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2017, 17:22 IST

मंगलवार को गुवाहाटी में खेले गए दूसरे T20 मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से करारी शिकस्त मिली. इस मैच को जीतने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने इस दौरे में पहली बार किसी सिरीज में बराबरी की है. भारत की हार की वजह उसकी बल्लेबाजी बनी जो ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 118 रन बनाए जिसे ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

भारत की हार की वजह खराब बल्लेबाजी के साथ-साथ धोनी की चूक भी रही. धोनी को डीआरएस एक्सपर्ट के तौर पर पूरी दुनिया में जाना जाता है और कई बार उन्होंने ये साबित भी किया है. लेकिन मंगलवार को उनसे डिसीजन रिव्यू सिस्टम (डीआरएस) लेने में गलती हुई जिसका भारत को बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा. धोनी की सलाह पर कप्तान विराट कोहली ने डीआरएस नहीं लिया.

ऑस्ट्रेलियाई पारी के 5वें ओवर में ये सब हुआ. भुवनेश्वर कुमार ने 5वें ओवर की 5वीं गेंद पर हेनरिक्स को गेंद डाली जो कि उनके बल्ले का हल्का सा किनारा लेकर धोनी के दस्तानों में समा गई. भुवनेश्वर कुमार के साथ विराट कोहली ने जोरदार अपील की लेकिन अंपायर ने हेनरिक्स को आउट नहीं दिया.

अंपायर के अपील खारिज करने के बाद रिव्यू लेने के लिए कोहली ने धोनी की तरफ देखा तो उन्होंने इशारा किया कि उन्हें ठीक तरह से नहीं पता है कि गेंद बल्ले को लगी है या नहीं. फिर क्या था धोनी की बात मानकर कप्तान कोहली ने डीआरएस नहीं लिया, जबकि रीप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद बल्ले का हल्का सा किनारा लेकर गई है. इसके बाद एम हेनरिक्स ने नाबाद 62 रनों की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से जीत दिला दी.

First published: 11 October 2017, 17:22 IST
 
अगली कहानी