Home » क्रिकेट » MS Dhoni Likely to take Retirement From International Cricket in 2020
 

धोनी ने क्रिकेट से संन्यास लेने का बना लिया है मूड, जल्द करेंगे घोषणा-रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 March 2020, 17:57 IST
MS Dhoni

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) जो विश्व कप के 12वें संस्करण (World Cup 2019) के बाद से ही टीम इंडिया (Team India) से बाहर हैं, माना जा रहा था कि वो आईपीएल 2020 (IPL 2020) से वापसी कर सकते हैं, लेकिन पहले कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते असर को देखते हुए आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया था और उसके बाद सरकार ने 14 दिनों के लॉक डाउन का ऐलान किया था ऐसे में इस बार आईपीएल होगा या नहीं यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है. अब खबर है कि धोनी जल्द ही संन्यास ले सकते हैं और उन्होंने इसके बारे में अपनी दोस्त से बात की है.

स्पोर्ट्सकीड़ा की एक रिपोर्ट के अनुसार, धोनी ने अपने दोस्तों और परिवार को बताया है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की उनकी इच्छा अब नहीं हैं, हालांकि वो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक या दो सीज़न के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते रहेंगे. 38 साल की उम्र के धोनी को लगता है कि भारत के लिए खेलना का कोई मतलब नहीं है जब पहले से ही टीम के युवा खिलाड़ी उनसे फिट हैं.


इस पूरे मामले से जुड़े एक अधिकारी ने बताया, 'आधिकारिक तौर पर उन्होंने बीसीसीआई अधिकारियों से इस बारे में कोई बात नहीं की है. हालांकि उन्होंनें अपना मन बना लिया हैं और अपने करीबी दोस्तों से इस बारे में बात कर चुके हैं और समय आने पर वह इसका खुलासा करेंगे.'

वहीं इस सूत्र ने आगे कहा कि धोनी को भी आईपीएल का इंतजार है क्योंकि वो अपने आप को साबित किए बिना संन्यास नहीं लेने वाले हैं और अगर उन्हें संन्यास लेना होना होता तो वो पहले ही ले चुके होते.

बता दें, बीते साल दक्षिण अफ्रीका जब भारत दौरे पर आई थी तब बीसीसीआई के एक अधिकारी ने धोनी से बात की थी तब धोनी ने टीम के साथ जुड़ने पर असमर्थता जताई थी. इतना ही नहीं इस खबर में दावा किया गया है कि बीसीसीआी के एक अधिकारी ने विश्व कप के दौरान और उसके बाद भी धोनी से बात करी थी और उनसे आगे की योजना को जानना चाहा लेकिन धोनी ने अब तक बोर्ड को अपने प्लान के बारे में बताया नहीं है.

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला, अब बस चार लीग खेल पाएंगे क्रिकेटर्स

First published: 28 March 2020, 16:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी