Home » क्रिकेट » MS Dhoni need to prove Himself- MSK Prasad
 

धोनी तभी टीम में वापसी करेंगे जब वो खुद को साबित करेंगे- एम एस के प्रसाद

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 December 2019, 21:19 IST

विश्व कप के 12वें संस्करण(World Cup 2019) के बाद से ही टीम इंडिया(Team India) के पूर्व कप्तान एम एस धोनी(MS Dhoni) भारतीय टीम से बाहर है. इस दौरान टीम इंडिया वेस्टइंडीज(West Indies), दक्षिण अफ्रीका(South Africa), बांग्लादेश(Bangladesh) और फिर वेस्टइंडीज(west Indies) का सामना कर चुकी है लेकिन इन देशों के खिलाफ हुए मुकाबले में धोनी(Dhoni) टीम इंडिया के साथ नहीं रहे. वहीं सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टी20(India vs Sri Lanka T20 Series) और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज(India vs Australia ODI Series) के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया लेकिन धोनी को इस सीरीज में जगह नहीं मिली है. ऐसे में सबके मन में यही सवाल हैं कि आखिर धोनी की टीम इंडिया में वापसी कब होगी.

सोमवार को टीम इंडिया के ऐलान के बाद पत्रकारों से बात करते हुए टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर एम एस के प्रसाद(MSK Prasad) ने साफ किया कि धोनी की वापसी टीम इंडिया में तभी होगी जब यह खिलाड़ी खुद को साबित करेगा. श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया के ऐलान के दौरान जब पत्रकारों ने प्रसाद से सवाल पूछा कि आखिर धोनी की टीम में कब वापसी होगी, इस पर प्रसाद ने जवाब दिया,'मैं इस पर प्रतिक्रिया नहीं दे सकता. चयन के लिए उपलब्ध होने के लिए धोनी को पहले खेलना होगा.'


 

बता दें, विश्व कप के 12वें संस्करण के बाद से ही धोनी टीम इंडिया के साथ नहीं है. पहले इस बारे में कहा गया कि धोनी ने खुद ही आराम लिया है लेकिन अब प्रसाद के बयान से एक बात साफ होती है कि धोनी को टीम इंडिया से बाहर किया गया है. दूसरी तरफ रवि शास्त्री ने इस बात से इंकार तो किया है लेकिन उनके बयान से जो मतलब निकला जा सकता है वो एम एस के प्रसाद बाली बात ही है. दरअसल, बीते दिनों ही रवि शास्त्री(Ravi Shastri) ने टीम इंडिया को साल 2011 में विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान के बारे में कहा था कि धोनी के बारे में कोई भी फैसला आईपीएल 2020(IPL 2020) के बाद ही किया जाएगा. अगर धोनी आईपीएल में रन बनाते हैं तो धोनी को टीम इंडिया से बाहर नहीं रखा जाएगा.

धोनी अभी मैदान से दूर हैं, ऐसे में इस बात की पूरी संभावना हैं कि टीम इंडिया का पूर्व कप्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रस्तावित सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होगा. वहीं अगर आईपीएल में धोनी का बल्ला आग उगलता है तो उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है ऐसे में टीम इंडिया को साल 2007 में विश्व कप दिलाने वाला कप्तान टीम इंडिया के लिए टी20 विश्व कप खेल सकता है.

Ind vs WI: रोहित शर्मा ने तोड़ा सनथ जयसूर्या का 22 साल पुराना रिकॉर्ड

First published: 23 December 2019, 20:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी