Home » क्रिकेट » MS Dhoni not taking Retirement Due to Rishabh Pant
 

भारतीय टीम के इस बल्लेबाज के कारण संन्यास नहीं ले रहे धोनी, हुआ बड़ा खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2019, 15:36 IST

विश्व कप के 12वें संस्करण के सेमीफाइनल मुकाबले के बाद से ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धोनी की संन्यास की खबरें आ रही थी. कई रिपोर्ट में दावा किया गया था कि विश्व कप के बाद धोनी संन्यास लेने के मूड में हैं. विश्व कप के बाद भारत पहले वेस्टइंडीज और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेल चुका है. धोनी इन दोनों सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं रहे है लेकिन उन्होंने अभी भी संन्यास का ऐलान नहीं किया है.

टीम इंडिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने धोनी कब संन्यास लें इस पर अपनी राय ज़ाहिर की है. धोनी को लेकर कई पूर्व क्रिकेटरों ने साफ तौर पर कहा है कि अब वक्त आ गया है जब धोनी को संन्यास ले लेना चाहिए. वहीं धोनी एक के बाद एक सीरीज से अपना नाम वापस लेते जा रहे है.


धोनी की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया में विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को आजमाया जा रहा है. ऋषभ पंत बाए हाथ के आक्रामक बल्लेबाज भी है जिस कारण उन्होंने टीम की नंबर चार की समस्या को सुलझा भी दिया है. लेकिन पंत लगातार अपना विकेट तोहफे में देकर आ रहे हैं जिस कारण उन्हें फैंस के साथ साथ कोच, कप्तान और दिग्गजों की आलोचनाओं का शिकार भी होना पर रहा है.

मंगलवार को ही टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और सिक्सर किंग युवराज सिंह ने साफ तौर पर कहा था कि पंत के साथ टीम के किसी सीनियर खिलाड़ी को बात करनी चाहिए और उनका हौसला बढ़ाना चाहिए. वहीं अब खबर आई है कि धोनी खुद पंत को अपना जैसा बनाना चाहते हैं और इसी कारण वो टीम इंडिया से संन्यास नहीं ले रहे हैं.

विश्व कप के 12वें संस्करण के बाद से वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का ऐलान करते हुए टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने साफ किया था कि पंत को लगातार मौके दिए जाएंगे. वहीं उसके बाद आई मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि सेलेक्टर पंत के विकल्प भी तलाश रहे है. पंत के विकल्प के तौर पर संजू सैमसन और ईशान किशन के नाम सबसे आगे है.

 

वहीं धोनी को लेकर आई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि धोनी ना सिर्फ पंत बल्कि उनके विकल्पों को भी तैयार करेंगे. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि धोनी और बीसीसीआी चाहते हैं कि अगले साल 2020 के विश्व कप के पहले पंत और उनके विकल्प को तैयार किया जाए और इस कारण ही धोनी किसी ने टी 20 सीरीज से अपना नाम वापस ले रखा है. माना जा रहा है कि धोनी दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज में नजर आ सकते है.

स्मृति मंधाना ने किया वो कमाल जो नहीं कर पाए धोनी, विराट, रोहित जैसे धुरंधर

First published: 25 September 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी