Home » क्रिकेट » MS Dhoni or Adam Gilchrist? Sarfaraz Ahmed names better Wicket keeper
 

धोनी और गिलक्रिस्ट में कौन है बेहतर, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 June 2020, 21:11 IST
Sarfaraz Ahmed

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने अगले महीने से इंग्लैंड में मेजबान टीम के खिलाफ तीन टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए 29-सदस्यीय दल की घोषणा की है. इस दल में पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को भी जगह मिली है और उनका चयन सबके लिए आश्चर्य करने वाला था.

सरफराज अहमद की टीम में लगभग आठ महीने के बाद वापसी हुई थी. विश्व कप 2019 (World Cup 2019) में पाकिस्तानी टीम के खराब प्रदर्शन के बाद से ही सरफराज पाकिस्तानी फैंस के निशाने पर आ गए. जब मिस्बाह-उल-हक टीम के कोच बने तो सरफराज को कप्तानी से हटा दिया गया. इसके बाद वो टीम से भी बाहर रहे.


हालांकि, सरफराज ने हार नहीं मानी और उन्होंने घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन कर, नेशनल टीम में वापसी की. वहीं अब इस खिलाड़ी ने Crictracker से कई मुद्दों पर बात की है और इस दौरान उनसे विश्व के दो महान विकेटकीपर टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) में से कौन बेहतर है इसको लेकर सवाल पूछा गया.

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट 2000 के दशक में ऑस्ट्रेलियाई टीम का अभिन्न हिस्सा था, उनके रहते ही टीम साल 2003 और साल 2007 का विश्व कप जीतने नें सफल हुई थी. दूसरी तरफ धोनी ने विकेट के पीछे से जिस तरह से पूरे मैच को चलाया, वैसा आज तक कोई नहीं कर पाया है. हालांकि, सरफराज ने दोनों मेें से एम एस धोनी को बेहतर बताया है. धोनी ने बारे में सरफराज ने कहा,"मैंने धोनी को पाकिस्तान के खिलाफ कई आईसीसी टूर्नामेंट्स में करीब से देखा है."

बता दें, एडम गिलक्रिस्ट ने अपने करियर में विकेट कीपर के पीछे 905 शिकार किए हैं जबकि महेंद्र सिंह धोनी के नाम 829 शिकार हैं. विकेट के पीछे सबसे ज्यादा शिकार करने के मामले में पहले पायदान पर मार्क बाउचर हैं जिन्होंने 998 शिकार किए थे.

संजय मांजरेकर ने अब इस खिलाड़ी को लेकर किया दावा, टीम इंडिया में नहीं बनती जगह

First published: 19 June 2020, 21:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी