Home » क्रिकेट » MS Dhoni Out From BCCI Annual Player Contract List
 

BCCI ने धोनी को दिया जोर का झटका, सालाना कॉन्‍ट्रेक्‍ट लिस्ट से किया बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2020, 17:20 IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने गुरुवार को अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 तक की अवधि के लिए टीम इंडिया(Team India) के लिए वार्षिक खिलाड़ी अनुबंधों की घोषणा की. बीसीसीआई ने अपने अनुबंध में धोनी(MS Dhoni) को जगह नहीं दी है. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धोनी विश्व कप के 12वें संस्करण(World Cup 2019) के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर है. टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री(Ravi Shastri) ने बीते दिनों ही इस बात के संकेत दिए थे कि धोनी कभी भी वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते है. धोनी को बीते साल ए ग्रेड कॉन्‍ट्रेक्‍ट में शामिल किया गया था लेकन इस साल उन्हें किसी भी ग्रेड में जगह नहीं मिली है. ऐसे में यह बात तय मानी जा रही है कि धोनी जल्द ही संन्यास ले सकते है.

हालांकि धोनी के पास अभी मौका है कि वो टी20 विश्व कप 2020(T20 World Cup 2020) की टीम में अपनी जगह बना सके. धोनी के पास आईपीएल(IPL 2020) जैसा प्लेटफार्म हैं. रवि शास्त्री ने भी बीतें दिनों ही इस बात का ऐलान किया था कि अगर धोनी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें विश्व कप में जगह मिल सकती है.

बीसीसीआई कॉन्‍ट्रेक्‍ट लिस्‍ट:

गौरतलब हो, बीसीसीआई खिलाड़ियों को चार ग्रेड में बांटती है जिसमें हर ग्रेड के लिए खिलाड़ियों को सालाना अगल अगल पैसे दिए जाते है. ग्रेड A+ में जो खिलाड़ी शामिल होते हैं उन्हें बीसीसीआई सालाना सात करोड़ रुपए दिए जाते हैं. वहीं जो खिलाड़ी ग्रेड ए में होते हैं उन्हें 5 करोड़ रुपये दिए जाते है. जबकि ग्रेड बी में शामिल खिलाड़ियों को बीसीसीआई द्वारा तीन करोड़ दिए जाते है और ग्रेड सी के खिलाड़ियों को एक करोड़ रुपए दिए जाते हैं. अभी ग्रेड A+ में विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह का ही नाम है.बीसीसीआई कॉन्‍ट्रेक्‍ट लिस्‍ट:

ग्रेड A+: विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह.

ग्रेड A: आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, रवींद्र जडेजा इशांत शर्मा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, शिखर धवन और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत.

ग्रेड B: ऋद्धिमान साहा, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पंड्या और मयंक अग्रवाल.

ग्रेड C: केदार जाधव, मनीष पांडे, हनुमा विहारी, श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर.

टीम इंडिया की सुपर फैन 'दादी' का हुआ निधन, BCCI ने व्यक्त की संवेदना

First published: 16 January 2020, 15:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी