Home » क्रिकेट » Ms dhoni photo viral as a water boy in social media during second T20I against Ireland
 

एमएस धोनी कल मैदान में कुछ देर के लिए आए और खुद को महान बना गए

हेमराज सिंह चौहान | Updated on: 30 June 2018, 18:14 IST

दुनिया भर में कैप्टन कूल के नाम से मशहूर एमएस धोनी को शुक्रवार को आयरलैंड के खिलाफ दूसरे T20 मैच में कोहली ने नहीं खिलाया. उनकी जगह दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया में जगह मिली. मैदान में एमएस धोनी की आवाज लंबे समय बाद नहीं सुनाई दे रही थी. लोग उनकी धुंआधार बैटिंग को मिस कर रहे थे. 

मैदान में उनके चाहने वालों के चेहरे मायूस थे. लोग उनकी एक झलक पाने के लिए मंहगे टिकट खरीद कर डब्लिन पहुंचे थे.  इंडिया की लास्ट इलेवन की घोषणा के बाद उन्हें लगा होगा कि धोनी को देखने की उनकी ख्वाहिश अधूरी रह जाएगी. खुद टीम इंडिया के खिलाड़ी उनके अनुभव और हौसलाअफजाई को मिस कर रहे थे. 

टीम इंडिया बल्लेबाजी करने के लिए पहले मैदान में उतरी थी. मैदान पर टीम इंडिया के बल्लेबाज धुंआधार बैटिंग कर रहे थे. ठीक तभी अचानक मैदान पर धोनी दिखाई दिए. लोगों को अपनी आंखों में विश्वास नहीं हो रहा था. सुरेश रैना और केएल राहुल ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि धोनी कभी उनके लिए ऐसा करेंगे. 

धोनी के कंधो पर किट-बैग और हाथों में पानी की बोतलें थी. वो 12वें खिलाड़ी के तौर पर मैदान में आए. उन्होंने मैदान में लंबे समय से बल्लेबाजी कर रहे सुरेश रैना को अपने हाथों से पानी की बोतल की कैप तोड़कर पानी पिलाया. धोनी का ये अंदाज इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार देखने को मिला. धोनी की ये तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो गई है. 

 

धोनी हमेशा कुछ अलग करने के लिए जाने जाते हैं. किसी भी खिलाड़ी को महान बनाने में इन छोटी-छोटी चीजों का बहुत बड़ा हाथ होता है. धोनी का ये अलग अंदाज भी इसकी झलक है. धोनी की ये तस्वीर देखकर हर कोई उनका मुरीद हो गया. लोग इस तस्वीर को जमकर शेयर कर रहे हैं. 

गौरतलब है कि शुक्रवार को टीम इंडिया ने आयरलैंड को हराकर ना सिर्फ T20 मैचों की सिरीज पर कब्जा गया बल्कि T20 के इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज कर पाकिस्तान की बराबरी की. भारत ने आयरलैंड को 143 रनों से मात दी. टीम अब इंग्लैंड के खिलाफ तीन T20 मैच, तीन एकदिवसीय मैच और पांच मैचों की टेस्ट सिरीज खेलेगी.

First published: 30 June 2018, 18:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी