Home » क्रिकेट » MS Dhoni Retires Virat Kohli Pen Down Emotional Tweet
 

MS Dhoni Retires: महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर कप्तान विराट कोहली ने लिखी दिल छू लेने वाली बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2020, 11:06 IST

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने शानिवार 15 अगस्त के दिन संन्यास का ऐलान कर सभी को हैरान कर किया. धोनी के इस तरह से संन्यास का ऐलान करने से उनके करोड़ों फैंस दुखी हैं और वो माही के लिए इमोशनल पोस्ट कर रहे हैं. वहीं धोनी के साथ खेलने वाले समते कई क्रिकेटर उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं. इसी कड़ी में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पूर्व कप्तान धोनी के लिए इमोशनल पोस्ट किया है.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर ट्वीट करते हुए लिखा,"एक दिन हर क्रिकेटर के सफर का अंत होता है, लेकिन फिर भी जब आप किसी को बहुत करीब से जानते हैं और वो इस फैसले का ऐलान करता है, तो आप बहुत भावुक महसूस करते हैं. आपने जो भी इस देश के लिए किया, वो हमेशा लोगों के दिल में रहेगा... लेकिन एक-दूसरे के लिए हमारी जो मुचुअल रिस्पेक्ट रही है वो हमेशा मेरे साथ रहेगी. लोगों ने आपकी अचीवमेंट्स देखीं, मैंने आपको एक शख्स के तौर पर जाना. सबके लिए शुक्रिया कप्तान."


बता दें, महेंद्र सिंह धोनी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले से बाद से ही टीम इंडिया से बाहर थे. कहा जा रहा था कि वो टी20 विश्व कप से टीम में वापसी कर सकते हैं और इसके लिए उन्हें आईपीएल का इंतजार था. लेकिन कोरोना वायरस के असर के कारण पहले आईपीएल को स्थगित किया गया और उसके बाद आईसीसी ने टी20 विश्व कप को स्थगित करने का फैसला लिया.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी करीब एक दशक से भी अधिक समय तक टीम के साथ बने रहे और इस दौरान उन्होंने कई कीर्तिमान अपने नाम किए. धोनी ने टीम इंडिया के लिए 90 टेस्ट मैच, 350 वनडे, 98 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 4876, 10773 और 1617 रन बनाए हैं. धोनी के नाम आज भी ऐसे कई रिकॉर्ड हैं जिन्हें शायद ही कोई खिलाड़ी तोड़ पाएगा.

MS Dhoni Retires: सचिन तेंदुलकर ने खोला राज, बताया- धोनी के साथ कौन सा था करियर का बेस्ट मोमेंट

First published: 16 August 2020, 10:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी