Home » क्रिकेट » MS Dhoni reveals why he stepped down from captaincy Team India wins T20 and 50-50 World Cup 2011 in MS dhoni's captaincy
 

एमएस धोनी ने कप्तानी छोड़ने की वजह का किया खुलासा, खबर पढ़ने के बाद विराट हो जाएंगे मुरीद!

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2018, 16:01 IST

एक साल से ज्यादा समय के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने इस बात का खुलासा किया है कि उन्होंने टीम की कप्तानी क्यों छोड़ी. भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप, वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी के अलावा तमाम टेस्ट और वनडे सिरीज जिताने वाले धोनी ने कहा है कि उन्होंने नए कप्तान को मौका मिलने के लिए कप्तानी छोड़ी है.

साल 2017 की शुरुआत में एमएस धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ बतौर कप्तान अपना आखिरी मैच खेला था. इससे पहले वह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके थे. हालांकि, बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी अभी भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं और इसी शनिवार से शुरू हो रहे एशिया कप 2018 के लिए टीम इंडिया का हिस्सा हैं.

File Photo

एमएस धोनी के इस अचानक लिए गए फैसले से हर कोई हैरान था. इससे पहले जब टेस्ट क्रिकेट से धोनी ने संन्यास लिया था तब भी उनके फैंस हैरान थे. लेकिन अब एमएस धोनी ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि टेस्ट के बाद लिमिटेड ओवर्स की कप्तानी उन्होंने क्यों छोड़ी?

स्पोर्ट्सरस की रिपोर्ट की मानें तो एमएस धोनी हाल ही में बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर सीआईएस के एक मोटिवेशनल प्रोग्राम में शामिल हुए थे. इसी प्रोग्राम में एमएस धोनी ने वनडे और T20 इंटरनेशनल से कप्तानी छोड़ने की वजह का खुलासा किया.

File Photo

एमएस धोनी ने कहा, "मैंने कप्तानी से इसलिए इस्तीफा दिया क्योंकि मैं नए कप्तान को ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 से पहले टीम को बनाने के लिए ज्यादा समय देना चाहता था." बता दें कि एमएस धोनी के बाद विराट कोहली टीम इंडिया के कप्तान हैं.

एमएस धोनी ने इस प्रोग्राम में आगे कहा,"एक स्ट्रोंग टीम के चयन के लिए आपको एक कप्तान के तौर पर ज्यादा समय लगता है. मुझे भरोसा है कि मैंने सही समय पर टीम की कप्तानी छोड़ी है." बता दें कि विराट कोहली बतौर कप्तान कुछ ज्यादा सफल नहीं हो पाए हैं.

First published: 13 September 2018, 16:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी