Home » क्रिकेट » MS Dhoni Start Practice After BCCI Annual Contract snub
 

कॉन्‍ट्रैक्‍ट लिस्ट से बाहर होने के बाद धोनी झारखण्ड के लिए खेल सकते हैं रणजी मुकाबला- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2020, 21:22 IST

महेंद्र सिंह धोनी क्या जल्द ही वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने वाले है, यह सवाल बीते कई दिनों से मीडिया में सुर्खियां बना रहा है. यह सारे सवाल तब खड़े हए थे जब टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि धोनी जल्द ही वनडे क्रिकेट से संन्यास ले सकते है. वहीं गुरूवार को जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की वार्षिक खिलाड़ी अनुबंध सूची जारी हुई तो उसमें टीम इंडिया पूर्व कप्तान धोनी का नाम नहीं था. इसके बाद एक बार फिर यह सवाल उठने लगा कि क्या धोनी संन्यास लेने वाले है. लेकिन इसके बाद ही धोनी ने तुरंत बल्ला उठा लिया. गुरुवार को BCCI की कॉन्ट्रैक्ट लिस्य से बाहर होने के बाद धोनी ने झारखंड रणजी ट्रॉफी टीम के साथ अभ्यास करना शुरू किया.

38 वर्षीय धोनी ने अपने गृह नगर रांची में झारखंड की टीम के साथ अभ्यास करके सभी को हैरान कर दिया. इस दौरान धोनी ने नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए कुछ बेहतरीन शार्ट भी लगाए. धोनी के नए कदम से पता चलता है कि यह अनुभवी विकेटकीपर आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के लिए कमर कस रहे हैं, जहां वह चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे.

झारखंड रणजी ट्रॉफी टीम के एक करीबी सूत्र ने कहा कि किसी को भी इस बात का पता नहीं था कि धोनी टीम के साथ ट्रेनिंग करने वाले थे. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो धोनी ने कुछ समय के लिए बल्लेबाजी की और नियमित प्रशिक्षण किया. दिलचस्प बात यह है कि धोनी ने एक नई गेंदबाजी मशीन के खिलाफ प्रशिक्षण लिया. बता दें, कुछ मीडिया रिपोर्ट में इस बात का भी दावा किया गया है कि धोनी चल रहे रणजी ट्रॉफी 2019-20 सत्र में झारखंड के लिए खेल सकते हैं.

झारखंड टीम प्रबंधन के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया,'यहां तक कि हमें नहीं पता था कि वह हमारे साथ आने और ट्रेनिंग करने वाला था. यह सुखद आश्चर्य था. उसने कुछ समय तक बल्लेबाजी की और सामान्य प्रशिक्षण की दिनचर्या पूरी की.'

हालाँकि धोनी का बीसीसीआई की वार्षिक खिलाड़ी अनुबंध सूची में आने का यह मतलब नहीं है कि यह खिलाड़ी अगली बार भारत के लिए नहीं खेल पाएगा. माना जा रहा है कि धोनी टी20 विश्व कप में नजर आ सकते है.

BCCI की कॉन्‍ट्रैक्‍ट लिस्ट में शामिल हो सकते हैं धोनी, बस करन होगा ये काम

First published: 16 January 2020, 19:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी