Home » क्रिकेट » Ms Dhoni takes 33rd stumping in T20I cricket breaks most stumping record of pakistani Kamran Akmal ENG vs IND
 

धोनी ने T20 में बनाया नया वर्ल्ड रिकार्ड, विकेट के पीछे ये कारनामा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2018, 9:38 IST
(ICC Tweet)

क्रिकेट में आत्महत्या जैसी अगर कोई चीज है तो वह क्रीज से आगे निकलकर खेलना. इस आत्महत्या के चांस तब और बढ़ जाते हैं जब एमएस धोनी दस्ताने पहने विकेट के पीछे खड़े हों. धोनी के आगे क्रीज से निकलकर खेलना माने आत्महत्या करना. इसी आत्महत्या के शिकार T20 क्रिकेट में अब तक सैकड़ों खिलाड़ी हो चुके हैं.

दरअसल, हम बात कर रहे हैं स्टंपिंग की जिसका रिकॉर्ड कल रात एमएस धोनी ने बनाया है. T20 में सबसे ज्यादा स्टंपिंग करने के मामले में एमएस धोनी सबस आगे निकल गए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ पहले T20 मैच में एमएस धोनी ने कुलदीप यादव की गेंदों पर दो स्टंप्स कर ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

बता दें कि T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा स्टंपिंग करने का रिकॉर्ड इससे पहले पाकिस्तान के कामरन अकमल के नाम था. अकमल ने t20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 32 स्टंपिंग किए थे लेकिन कामरन अकमल के इस रिकॉर्ड को कल रात धोनी ने धराशायी कर दिया है.

ये भी पढ़ेंः कोहली ने T20 में बनाया नया रिकॉर्ड, बने ये कारनामा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी

एमएस धोनी ने T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 33 शिकार कर लिए जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. धोनी ने कुलदीप यादव के एक ही ओवर में लगातार दो गेंदों पर अपने फु्र्तीले हाथों से पहले जॉनी बेयरस्टो और फिर जो रूट को स्टंप कर धोनी T20 इतिहास में सबसे अधिक स्टंप करने का रिकॉर्ड बना लिया.

 

T20 क्रिकेट में एमएस धोनी ने विकेटों के पीछे अब तक 82 शिकार किए हैं, जिनमें 49 कैच और 33 स्टंपिंग शामिल हैं. मौजूदा समय में T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में धोनी से आगे कोई भी विकेटकीपर नहीं है, जिसने इतने शिकार किए हों. बता दें कि धोनी सबसे ज्यादा t20 मैच खेलने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं.

ये भी पढ़ेंः ENG vs IND: केएल राहुल ने T20 में ठोकी दूसरी सेंचुरी और अपने नाम किया ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड

इस मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे केएल राहुल की बेहतरीन पारी के दम पर भारत ने 18.2 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस मैच में केएल राहुल ने नाबाद 101 रनों की पारी खेली,तो वहीं, मैन ऑफ द मैच कुलदीप यादव ने 5 विकेट चटकाए.

First published: 4 July 2018, 9:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी