Home » क्रिकेट » MS Dhoni to train with India Army in Jammu Kashmir
 

जम्मू कश्मीर में सेना की कठिन ट्रेनिंग लेंगे धोनी, पेट्रोलिंग करते आएंगे नजर

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2019, 15:13 IST

पूर्व भारतीय कप्तान एम एस धोनी 3 अगस्त से शुरू होने वाले वेस्टइंडीज दौरे पर नजर नहीं आने वाले है. धोनी अागामी कुछ दिनों के लिए सेना में अपनी सेवाएं देंगे. वहीं अब इंडियन आर्मी ने लेफ्टिनेंट कर्नल की मानक उपाधि रखने वाले धोनी के बारे में जानकारी दी है कि वो 31 जुलाई से 15 अगस्त तक 106 टेरिटोरियल आर्मी बटालियन का हिस्सा रहेंगे. आर्मी की यह यूनिट जम्मू कश्मीर में है और विक्टर फोर्स का हिस्सा है.

विश्व कप के 12वें संस्करण के बाद से ही धोनी के संन्यास की अटकले लगाई जा रही थी. लेकिन धोनी ने संन्यास नहीं लिया. वहीं वेस्टइंडीज दौरे पर टीम के चयन से पहले धोनी ने बीसीसीआई को साफ कर दिया था कि वो इस दौरे के लिए उपलब्ध नहीं है. धोनी जिस यूनिट का हिस्सा है उसकी पोस्टिंग दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा में है.

 

इंडियन आर्मी ने जारी बयान में कहा,'धोनी की अपील की थी जिसे आर्मी हेडक्वार्टर ने मंजूरी दे दी है. धोनी को पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट की ड्यूटी संभालेंग, इस दौरान वो जवानों के साथ ही रहेंगे.'

साल 2011 में भारतीय टीम को दूसरी बार विश्व विजेता बनाने वाले टीम के कप्तान धोनी को साल 2011 में आर्मी से लेफ्टिनेंट कर्नल की मानक उपाधि दी गई थी. धोनी ने इससे पहले साल 2015 में टैरिटोरियल आर्मी की पैराशूट रेजिमेंट की ट्रेनिंग ली है. धोनी ने आगरा स्थित ट्रेनिंग कैंप में ट्रेनिंग ली थी जहां उन्होंने सेना के विमान से पांच बार पैराशूट से छलांग गाई थी.

युवराज सिंह के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज वेस्टइंडीज में नहीं कर पाया ये बड़ा कारनामा, क्या इस बार टूटेगा रिकॉर्ड

First published: 25 July 2019, 15:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी