Home » क्रिकेट » MS Dhoni to unveil online academy on July 2- Media Report
 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी जल्द ही शुरू करेंगे नई पारी, युवा खिलाड़ियों को लॉक डाउन में मिलेगा फायदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2020, 22:13 IST

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के पूर्व कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) बीते विश्व कप (World Cup) से ही टीम इंडिया (Team India) से बाहर हैं. विश्व कप के बाद धोनी क्रिकेट से काफी दूर नजर आए हैं. हालांकि, वो झारखंड टीम के कैम्प से जुड़े और फिर वो आईपीएल 2020 (IPL 2020) के लिए तैयारियों में जुट गए. लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण हुए लॉक डाउन (Lockdown) के कारण कई क्रिकेट आयोजन की तरह आईपीएल के आयोजन को भी स्थगित कर दिया गया है. इस लॉक डाउन के कारण ही भारतीय खिलाड़ी अपने घरों में बंद है. लॉक डाउन हुए तीन महीने से अधिक समय बीत गए हैं, ऐसे में लोगों ने समय के साथ खुद को ढाल लिया है और ऑन लाइन गतिविधियां बढ़ा दी है. इसी कड़ी में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धोनी ने फैसला लिया है कि वो ऑन लाइन कोचिंग देंगे. मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार, धोनी 2 जुलाई से ऑनलाइन कोचिंग शुरू करेेगें.

महेंद्र सिंह धोनी का कोचिंग देना कोई नई बात नहीं है, लेकिन लॉक डाउन के कारण यह बीते तीन महीने से बंद हैं. ऐसे में एमएस धोनी क्रिकेट अकादमी ने सभी वर्ग के खिलाड़ियों के लिए ऑन लाइन कोचिंग देने का फैसला किया है. रिपोर्ट के अनुसार, अराका स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के तत्वावधान में चलाई जाने वाली अकादमी, 2 जुलाई से कोचिंग शुरू करेगी.


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में अराका के एक अधिकारी ने कहा,"हमने कोचों को कोचिंग दी है और 200 से अधिक कोचों को पहले ही फायदा हो चुका है और 2 जुलाई से हम खिलाड़ियों के लिए कोचिंग शुरू कर रहे हैं. वो जो फिल्ड पर करते हैं, हम उस बारे में उनकी सहायता करते हैं. माही समग्र प्रमुख है और कोचों का एक पैनल सबक प्रदान करेगा."

हाल ही में डेरिल कलिनन एमएस धोनी क्रिकेट अकादमी के साथ कोचिंग के निदेशक के रूप जुड़े हैं. इस मामले से जुड़ा एक नोटिफिकेशन जारी हुआ था जिसमें लिखा था,"दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर के पास 70 टेस्ट और 138 एकदिवसीय मैचों के अनुभव के साथ साथ कई देशों पूरे विश्व में कई टीमों के साथ काम करने का अनुभव है."

वीवीएस लक्ष्मण ने बताए वो दो नाम, जो भारतीय क्रिकेट को ले जाएंगे नई ऊंचाइयों पर

First published: 26 June 2020, 22:02 IST
 
अगली कहानी