Home » क्रिकेट » MS Dhoni Tweet Indian Air Force induction of Rafale fighter jets
 

IAF में राफेल के शामिल होने से गदगद हुए धोनी, वायु सेना के जवानों के लिए लिखी ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2020, 15:02 IST

भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) ने गुरूवार को पांच राफेल विमानों को अपने लड़ाकू जहाजों के बेड़े में शामिल कर लिया है. गुरूवार को अंबाला एयरफोर्स स्टेशन पर एक औपचारिक समारोह में इन विमानों को वायुसेना  में शामिल कर लिया गया. इस इंडक्शन समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली भी मौजूद रहीं. वहीं भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने भी राफेल के वायु सेना में शामिल होने कर खुशी जाहिर की और IAF को इसके लिए बधाई दी है.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धोनी ने ट्वीट किया,"वायु सेना के गोल्डन एरो स्क्वाड्रन में राफेल के शामिल होने पर बधाई. हम उम्मीद करते हैं कि राफेल मिराज-2000 को पीछे छोड़ देगा, लेकिन सुखोई मेरा अब भी पसंदीदा है और अब जवानों को डॉगफाइट के लिए एक और नया लक्ष्य मिल गया है."


धोनी ने एक और ट्वीट कर लिखा,"जंग में खुद को साबित कर चुके दुनिया के सर्वश्रेष्ठ 4.5 जनरेशन के लड़ाकू विमानों के शामिल होने के साथ ही इन्हें दुनिया के सबसे बेहतरीन फाइटर पायलट भी मिल गए हैं. हमारे काबिल पायलटों के हाथों और भारतीय वायु सेना के अलग-अलग विमानों के बीच इस विमान की ताकत और ज्यादा बढ़ेगी."

बता दें, भारत और फ्रांस के बीच 36 राफेल विमानों की डील हुई थी और उसी के तहत 27 जुलाई को फ्रांस से पांच राफेल विमान अंबाला एयरफोर्स स्टेशन पर आए थे, जिसके बाद गुरुवार का इनका इंडक्शन हुआ है. राफेल विमाने वायुसेना की 17वीं स्क्वॉड्रन में शामिल होंगे, जिन्हें 'Golden Arrows' कहा जाता है.

स्टीव स्मिथ ने इसे बताया दुनिया में वनडे का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज, केएल राहुल के लिए कही ये खास बात

First published: 10 September 2020, 14:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी