Home » क्रिकेट » MS Dhoni, Virat Kohli and other players fit for England tour of india after he passed Yo-Yo Endurance Test
 

विराट और धोनी ने पास किया यो-यो टेस्ट, इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगे मैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2018, 13:13 IST
(File Photo)

टीम इंडिया के रेगुलर कैप्टन विराट कोहली और पूर्व कप्तान-विकेटकीपर एमएस धोनी के अलावा कई खिलाड़ियों ने यो-यो टेस्ट पास कर लिया है. विराट और धोनी के साथ-साथ कई और खिलाड़ी अब इंग्लैंड दौरे पर होने वाली लिमिटेड ओवर्स की सिरीज में खेल सकते हैं.

शुक्रवार 15 जून को बेंगलुरू के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई द्वारा यो-यो एंडोर्स टेस्ट का आयोजन कराया गया था. इस यो-यो टेस्ट को एमएस धोनी और विराट कोहली के अलावा कई और खिलाड़ी क्लियर कर लिया है.

 

बता दें कि विराट कोहली को आईपीएल के एक लीग मैच के दौरान गर्दन में चोट लग गई थी जिस वजह से उन्होंने काउंटी क्रिकेट से भी अपना नाम वापस ले लिया था. इसके बाद बीसीसीआई ने इंग्लैंड सिरीज के लिए विराट और कई खिलाड़ियों के यो-यो टेस्ट का ऐलान किया था.

शुक्रवार को सभी खिलाड़ियों ने यो-यो टेस्ट पास कर लिया है और इंग्लैंड दौरे का टिकट हासिल कर लिया है. बता दें कि इंग्लैंड का ये दौरा टीम इंडिया के लिए इसलिए भी अहम है क्योंकि अगले साल इंग्लैंड और वेल्स की धरती पर आईसीसी वर्ल्डकप होने वाला है.

गौरतलब है कि बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे एकमात्र और ऐतिहासिक टेस्ट मैच में यो-यो टेस्ट की वजह से संजू सैमसन और मोहम्मद शमी को हाथ धोना पड़ा था. फिलहाल आपको बता दें, टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे और तीन T20 मैच खेलने हैं.

इंग्लैंड के लिए वनडे टीम

विराट कोहली(कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी(विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव.

इंग्लैंड के लिए T20 टीम

विराट कोहली(कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, मनीष पांडे, एमएस धोनी(विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव.

First published: 15 June 2018, 12:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी