Home » क्रिकेट » MSK Prasad Said We Are Finding options of Rishabh Pant
 

ऋषभ पंत को लेकर टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर ने दिया बड़ा बयान, तय है विदाई!

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2019, 20:51 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच धर्मशाला में तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 मुकाबला खेला जाना था. हालांकि ये मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ. वहीं इसके बाद दोनों टीमें मोहाली के मैदान पर एक दूसरे के आमने-सामने आई जिसमें विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी के दम पर टीम इंडिया ने बाजी मारी. लेकिन इस मुकाबले में एक बार फिर ऋषभ पंत ने अपनी बल्लेबाजी से सबको निराश किया.

वहीं अब टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर ने साफ किया है कि वो पंत के विकल्प तलाश रहे है. एक इंटरव्यू के दौरान टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा,'हम ऋषभ के वर्कलोड की समीक्षा कर रहे हैं. हम तीनों फॉर्मेट में उनके बैकअप को तैयार कर रहे हैं. हमारे पास केएस भरत के रूप में युवा है जो टेस्ट क्रिकेट फॉर्मेट में इंडिया ए के लिए अच्छा किया है. हमारे पास ईशान किशन और संजू सैमसन हैं जिन्होंने क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में इंडिया ए और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है.


ऋषभ पंत को उनकी आक्रमक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. आईपीएल सीजन 2019 में उन्होंने इसी आक्रमकता से बल्लेबाजी की थी. लेकिन पंत लगातार बड़ा शार्ट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा रहे हैं. इससे पहले पंत ने वेस्टइंडीज दौरे पर इसी तरह अपवा विकेट गंवाया था. वहीं विश्व कप के 12वें संस्करण के सेमीफाइनल मुकाबले में जिस शार्ट पर पंत आउट हुए थे, उससे विराट कोहली काफी निराश हुए थे. विराट कोहली को ड्रेसिंग रूम से निकलकर कोच रवि शास्त्री के साथ बात करते हुए देखा गया था.

विश्व कप के बाद वो प्रसाद ही थे जिन्होंने साफ कहा तौर पर कहा था कि आने वाले कुछ दिनों तक पंत को ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाएंगे. लेकिन अब उन्होंने पंत के प्रदर्शन पर कहा,'हमने विश्व कप के बाद यह बात कही थी कि ऋषभ के खेल पर हमारा ध्यान है. यह ध्यान में रखते हुए कि उनके पास कितना टैलेंट है, हमें उनके साथ थोड़ा सब्र रखना होगा.'

यह पहला मौका नहीं है जब पंत को इस तरह से साफ चेतावनी मिली हो. मोहाली में हुए टी20 मुकाबले से पहले ही कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री ने साफ तौर पर इस बात को कहा था कि अगर कोई खिलाड़ी चार पांच मैचों में अपने आप को साबित नहीं कर पाता तो उसे और ज्यादा मौके नहीं दिए जाएंगे. दरअसल, भारत को अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले 30 टी 20 ही खेलने है ऐसे में टीम मैनेजमेंट प्रदर्शन न करने वाले खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाना चाहता है.

विराट कोहली की दिवानगी पड़ी भारी, 14 दिन की काटनी पड़ेगी जेल

First published: 20 September 2019, 20:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी