Home » क्रिकेट » msk prasad says they want to give more chances to rishabh pant before world cup
 

वर्ल्ड कप में पंत की भूमिका को लेकर एमएसके प्रसाद ने खोले अपने पत्ते, कार्तिक, रहाणे और राहुल के लिए बढ़ी मुश्किलें

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2019, 8:10 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन हुआ है. इस सीरीज के लिए ऋषभ पंत को भी टीम में शमिल किया गया है. जिस पर चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इस मामले में बात की. इस दौरान एमएसके प्रसाद ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में चुने जाने का समर्थन करते हुए कहा कि विश्व कप के लिए टीम को अंतिम रूप देने से पहले टीम प्रबंधन उन्हें कुछ और मौके देना चाहता है. पंत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए शुक्रवार को भारतीय टीम में शामिल किया गया. उन्हें दिनेश कार्तिक के स्थान पर टीम में चुना गया है.

पंत ने अपना पिछला वनडे पिछले साल अक्टूबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. प्रसाद ने टीम चयन के बाद कहा, "हमने इस बात को ध्यान में रखते हुए उन्हें (पंत) टीम में शामिल किया क्योंकि वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और हम टीम प्रबंधन के साथ चर्चा करने वाले हैं."

उन्होंने कहा, "हम पंत के लिए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी स्थान तलाशने की कोशिश करेंगे और बाएं हाथ के बल्लेबाज के साथ बाएं-दाएं संयोजन का फायदा उठाएंगे. हम विश्व कप के लिए अंतिम टीम चुनने से पहले पंत को कुछ और वनडे मैचों में मौका देना चाहते हैं." प्रमुख चयनकर्ता ने सिद्धार्थ कौल को लेकर कहा, "कौल अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और वह योजना का हिस्सा हैं."

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 31 रन पर पांच विकेट लेकर इंडिया-ए की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले लेग स्पिनर मयंक मारकंडे को उनके इस शानदार प्रदर्शन का फल मिला है और उन्हें पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है. प्रसाद ने कहा, "हम बैक अप स्पिनर के रूप में उन्हें देख रहे हैं. इसलिए हमने उन्हें पहले भारत-ए टीम में रखा और उन्होंने (इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ शुक्रवार को) पांच विकेट लिए."

First published: 16 February 2019, 8:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी