Home » क्रिकेट » Afghanistan's Mujeeb Zadran became the youngest player ever to take an ODI five-wicket haul in afghanistan zimbabwe match
 

16 साल के इस खिलाड़ी ने किया ऐसा कमाल, नहीं कर पाए थे बड़े-बड़े दिग्गज गेंदबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 February 2018, 10:11 IST

16 फरवरी को अफगानिस्तान और जिंबाब्वे क्रिकेट मैच में महज 16 साल के ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना डाला जो आज के पहले बड़े-बड़े दिग्गज गेंदबाज नहीं कर पाए थे. अफगानिस्तान टीम के गेंदबाज मुजीब उर रहमान जदरान ने वनडे क्रिकेट का नया विश्व रिकॉर्ड कायम किया है.

रहमान ने जिंबाब्वे के खिलाफ अपने 10 ओवरों में 50 रन देकर जिंबाब्वे टीम के 5 विकेट झटके, जिसके साथ ही मुजीब वनडे क्रिकेट में सबसे कम उम्र में यह कारनामा करने वाले गेंदबाज बन गए हैं. रहमान जदरान से पहले यह विश्व रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वकार यूनुस खान के नाम था.

 

पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज वकार युनिस ने साल 1990 में श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट लिए थे, उस वक्त उनकी उम्र महज 18 वर्ष थी. जिंबाब्वे के खिलाफ खेले गए मैच में मुजीब ने वकार यूनुस का 28 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ है.

पढ़ें- जिस खिलाड़ी को IPL की किसी टीम ने नहीं खरीदा, वह बना टी-20 का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

बता दें कि सबसे कम उम्र में एक मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने की लिस्ट में मुजीब अफगानिस्तान के एकलौते खिलाड़ी नहीं है. मुजीब से पहले अफगानिस्तान के ही राशिद खान सबसे कम उम्र में एक मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने थे. राशिद ने 18 साल की उम्र में आयरलैंड के खिलाफ वनडे मैच में पिछले साल 6 विकेट लिए थे.

First published: 17 February 2018, 9:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी