Home » क्रिकेट » Mumbai Indians Fast Bowler Rasikh salam fallen in Age Controversy
 

मुंबई इंडियंस का यह तेज गेंदबाज World Cup के बीच फंसा विवाद में, BCCI कर सकता है कड़ी कार्रवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2019, 21:10 IST

IPL 2019 में अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने वाले मुंबई इंडियंस के 17 साल के तेज गेंदबाद रासिख सलाम उम्र विवाद में फंस गए है. रासिख जम्मू कश्मीर के रहने वाले है. वहीं जम्मू कश्मीर के राज्य शिक्षा बोर्ड ने क्रिकेट संघ को एक पत्र लिखकर कहा है कि रासिख की उम्र उतनी नहीं है जिनती उन्होंने बताई है.

जम्मू एवं कश्मीर राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड ने बीसीसीआई को लिके पत्र में कहा है कि रासिख ने जो उम्र बीसीसीआई को बताई है उसमें और स्कूल के रिकार्ड में जो उनकी उम्र है उसमें अतंर है. वहीं जेकेसीए के एक पूर्व सदस्य ने इस मसले को लेकर कहा, संघ में मौजूदा प्रशासकों के रहते इस तरह की चीज होना दुख की बात है.हमारे पास अब दो प्रशासक हैं और इस तरह की चीजें उनकी मौजूदगी में होना दुख की बात है. उन्हें यह बात सुनिश्चित करना चाहिए कि खिलाड़ी अपनी उम्र के साथ खिलवाड़ ना करें क्योंकि यह पाप है, साथ ही ऐसा करने से युवा अपने सामने आने वाले मौके खो बैठेंगे.

बता दें, रासिख को नौ जून को इंग्लैंड के साथ होने वाली त्रिकोणीय सीरीज में भारत की अंडर-19 टीम में चुना गया था. इस त्रिकोणीय सीरीज में भारत के साथ साथ बांग्लादेश की टीम भी हिस्सा ले रही है.

सुप्रीम कोर्ट द्ववारा नियुक्त प्रशासकों की समिति ने अपनी बैठक में इस बात को साफ किया था अगर कोई खिलाड़ी अपनी उम्र को छुपाता है तो उसे दो सत्रों के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता है, उसके खिलाफ आपराधिक मुकदम दाखिल किया जा सकता है

First published: 12 June 2019, 21:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी