Home » क्रिकेट » Mumbai Indians star player Ishan kishan replaces sanju samson in india a squad for tri series after he fails in Yo Yo test of BCCI
 

मुंबई इंडियंस की नीली जर्सी से सीधे टीम इंडिया की नीली जर्सी पहनेगा ये खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2018, 9:53 IST

साल 2017 की चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 11वां सीजन कुछ खास नहीं गया. यहां तक कि मुंबई इंडियंस आईपीएल के 11वें सीजन में क्वालीफाई भी नहीं कर पाई. लेकिन इस साल मुंबई इंडियंस के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले एक खिलाड़ी की किस्मत खुल गई.

दरअसल, IPL खत्म होने के बाद से मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज ईशान किशन काफी निराश. किशन की निराशा इस बास से थी कि उनको आईपीएल में की गई शानदार बल्लेबाजी का रिवॉर्ड नहीं मिला. मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में शानदार परफॉर्म करने के बाद ईशान किशन को उम्मीद थी के उनको इंडिया ए में जगह मिलेगी.

शानदार खेल के बाद भी ईशान किशन को टीम इंडिया में नहीं चुना गया लेकिन इसके एक महीने बाद उनकी ये इच्छा पूरी हो गई है. दरअसल, ईशान किशन को इंडिया ए के लिए टीम में चुन लिया गया है. लिहाजा मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज इंग्लैंड दौरे पर इंडिया ए टीम के साथ होंगे.

ये भी पढ़ेंः संजू सैमसन के बाद यो-यो टेस्ट में फेल हुआ ये स्टार खिलाड़ी, टीम इंडिया को लगा झटका

बता दें कि ईशान किशन को ये मौका विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की जगह मिला है. संजू सैमसन BCCI द्वारा आयोजित किए जाने वाले यो-यो टेस्ट में फेल हो गए थे. इस कारण टीम से सैमसन टीम से बाहर हो गए और ईशान किशन की निराशा आशा में बदल गई.

 

आईपीएल 11 में ईशान किशन का प्रदर्शन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुंबई इंडियंस ने IPL 2018 ऑक्शन में ईशान किशन को 5.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी के लिए यह शानदार रहा और किशन ने टीम के लिए ताबड़तोड़ रन बनाए. ईशान किशन ने IPL 2018 में सभी 14 मैच खेले जिसमें उन्होंने 22.91 की औसत से 275 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 138 का था.

जब ईशान किशन का चयन नहीं हुआ तो उन्होंने कहा था, “यह दर्द देता है, क्योंकि मैंने सोचा था, कि मैं इंडिया ए टीम में जगह बना लूंगा. मैंने विजय हजारे ट्रॉफी और आईपीएल में अच्छे रन बनाए थे. लेकिन ठीक है अगर चयनकर्ता ऐसा नहीं सोचते हैं तो. मैं इसमें मदद नहीं कर सकता. मैं सिर्फ अपने खेल को अगले स्तर पर ले जा सकता हूं और मेरा ध्यान उसी पर है.”

टीम - श्रेयस अय्यर (कैप्टन), पृथ्वी शॉ , मयंक अग्रवाल, ईशान किशन, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), विजय शंकर, के. गोथम, अक्षर पटेल, क्रुणाल पांड्या, प्रसिद्ध कृष्णा, दीपक चहर, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर

First published: 12 June 2018, 9:53 IST
 
अगली कहानी