Home » क्रिकेट » Mushfiqur Rahim for becoming the second Bangladeshi cricketer to pass 4,000 Test runs
 

मुश्फिकुर रहीम ने विंडीज के खिलाफ रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने दूसरे बांग्लादेशी बल्लेबाज़

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 December 2018, 9:55 IST

बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज़ रहीम इस समय अपने करियर के सबसे अच्छे दौर से गुजर रहे है. हाल में ही विंडीज के खिलाफ रहीम एक बार फिर से इतिहास रच दिया है. स्टार बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम टेस्ट क्रिकेट में 4000 रन बनाने वाले बांग्लादेश के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. 31 वर्षीय मुश्फिकुर ने यहां शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को यह उपलब्धि हासिल की.

गौरतलब है कि मुश्फिकुर को अपने 4000 रन की उपलब्धि तक पहुंचने के लिए केवल आठ रन चाहिए थे और उन्होंने 65वें ओवर में लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू की गेंद पर रन लेकर यह उपलब्धि हासिल कर ली.

आप को बता दें कि मुश्फिकुर से पहले तमीम इकबाल ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने बांग्लादेश के लिए टेस्ट में 4000 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं. तमीम इकबाल ने इस वर्ष वेस्टइंडीज दौरे पर यह उपलब्धि हासिल की थी. तमीम इस समय चोट की वजह से टीम से बाहर हैं.

वर्ष 2005 में इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक लॉर्ड्स में लगभग 18 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले मुश्फिकुर ने खुद को एक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में टीम में स्थापित किया हुआ है. इसके अलावा वह बांग्लादेश के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने टेस्ट में दोहरा शतक लगाया है. मुश्फिकुर ने यह दोहरा शतक 2013 में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था. वह पहले ऐसे विकेटकीपर हैं जिन्होंने टेस्ट में दो दोहरे शतक लगाए हैं.

First published: 1 December 2018, 9:55 IST
 
अगली कहानी