Home » क्रिकेट » Mushfiqur Rahim Request Training Sher-E-Bangla Stadium Rejected Bangladesh Cricket Board
 

कोरोना वायरस के असर के बीच यह खिलाड़ी शुरू करना चाहता है ट्रेनिंग, लेकिन बोर्ड ने नहीं दी अनुमति

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2020, 14:39 IST
Mushfiqur Rahim

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के बीच अब स्थिति धीरे धीरे सामान्य हो रही हैं, कई देशों ने अपने यहां पर लॉक डाउन में छूट दी है तो कुछ देशों में खेल टूर्नामेंट दोबारा से शुरू हो चुके हैं. वहीं कई देश ऐसे भी हैं जहां लॉक डाउन में कुछ ढील तो दी गई है लेकिन फिर भी सावधानी बरतते हुए अभी तक खिलाड़ियों को प्रशिक्षण की अनुमति नहीं दी जा रही है और उसमें बांग्लादेश (Bangladesh) भी शामिल हो चुका है.

खबर की मानें तो, बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) के पूर्व कप्तान मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने बोर्ड से मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम (Sher-E-Bangla Stadium) में दोबारा से ट्रेनिंग करने की मांग रखी थी जिसे बोर्ड ने COVID-19 महामारी के बीच स्वास्थ्य सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए ठुकरा दिया है.


क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने इस बारे में कहा,"मुश्फिक ने हमारे साथ संवाद किया, वह व्यक्तिगत प्रशिक्षण शुरू करना चाहते थे. लेकिन हमने उनसे कहा कि ऐसा करने का सुरक्षित समय नहीं है, उन्हें घर पर प्रशिक्षण देना चाहिए. प्रशिक्षण महत्वपूर्ण है, लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा हमारे लिए अधिक महत्वपूर्ण है." उन्होंने आगे कहा,"कुछ अन्य खिलाड़ी यह जानना चाहते थे कि क्या वे व्यक्तिगत प्रशिक्षण कर सकते हैं. लेकिन हमारा संदेश सभी के लिए समान था. हम अभी डिसइंफेक्शन पर काम कर रहे हैं जो अभी पूरा नहीं हुआ है."

गौरतलब है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण पूरे विश्व में अभी तक 3 लाख 85 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि 65 लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रिमत हो चुके हैं. बात अगर बांग्लादेश की करें तो यहां पर 55,000 से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 746 लोगों की जान जा चुकी है.

निजामुद्दीन ने आगे कहा,"हमें समग्र स्थिति पर विचार करने की जरूरत है. हम किसी भी चीज के लिए जल्बबाजी नहीं कर सकते. कई देश अपनी गतिविधियां शुरू कर रहे हैं. हम निश्चित रूप से ऐसा ही करेंगे. हालांकि, हम अभी कोई सटीक तारीख नहीं दे सकते हैं."

बता दें, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान जैसी टीमों ने अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है जबकि भारतीय टीम जल्द ही मैदान पर नजर आने वाली है वहीं कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने भी अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है.

श्रीलंका के खेल मंत्री का बड़ा खुलासा, तीन खिलाड़ियों पर मैच फिक्सिंग में शामिल होने का शक, ICC कर रही जांच

First published: 4 June 2020, 14:16 IST
 
अगली कहानी