Home » क्रिकेट » Mustafizur Rahman will not play in foreign T20 leagues like IPL says Bangladesh Cricket Board Mumbai Indians face problem
 

2 साल तक IPL नहीं खेल पाएगा मुंबई इंडियंस का यह स्टार प्लेयर, बोर्ड ने किया बैन

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2018, 10:45 IST

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के एक फैसले से रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम मुंबई इंडियंस को तगड़ा झटका लगा है. दरअसल, बोर्ड ने अपनी अंतरराष्ट्रीय टीम के स्टार पेसर मुस्तफिजुर रहमान को 2 साल तक किसी भी T20 लीग में खेलने से बैन कर दिया है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले के बाद वह IPL में भी नहीं खेल पाएंगे.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के इस कड़े फैसले के पीछे एक अहम कारण है. बीसीबी ने माना है कि मुस्तफिजुर रहमान लगातार T20 लीग खेलकर चोटिल हो रहे हैं, जिसकी वजह से बांग्लादेश की नेशनल टीम का पेस बॉलिंग अटैक प्रभावित हो रहा है. यही कारण है कि बोर्ड ने मुस्तफिजुर रहमान को दो साल के लिए बैन किया है.

आपको बता दें, IPL के 11वें सीजन में भी मुस्तफिजुर रहमान मुंबई इंडियंस के लिए सभी मैच नहीं खेल पाए थे. एक मैच के दौरान वह चोटिल हो गए थे जिसकी वजह से न तो मुंबई इंडियंस आईपीएल के क्वालीफायर मुकाबले नहीं खेल पाई और वह खुद भी टूर्नामेंट के कुछ ही मैच में हिस्सा ले पाए थे.

ये भी पढ़ेंः बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलियाई स्टार को मैच के दौरान लगी चोट, मैदान से सीधे ले जाना पड़ा अस्पताल

मुस्तफिजुर रहमान के अगर आईपीएल 2018 में परफॉर्मेंस की बात करें तो उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए सिर्फ 7 मैच खेल थे जिसमें उन्हें सिर्फ 7 विकेट मिले थे. इसके बाद वह बांग्लादेश की टीम में भी शामिल नहीं हो पाए थे क्योंकि वह चोट से उभर नहीं पाए थे.

ऐसे में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने टीम के भविष्य को ध्यान में रखते हुए मुस्तफिजुर रहमान को दो साल के लिए किसी भी क्रिकेट लीग में हिस्सा नहीं लेने की नसीहत दी है. जो उनके लिए ही नहीं बल्कि बोर्ड और टीम के लिए भी फायदेमंद है. क्योंकि अगले साल वर्ल्ड कप है.

इस बात को लेकर बोर्ड का कहना है कि मुस्तफिजुर रहमान देश के बाहर T20 क्रिकेट लीग में खेलकर चोटिल हो जाते हैं और इसका ध्यान बोर्ड को रखना पड़ता है. चोट की वजह से मुस्तफिजुर बांग्लादेश के लिए कई अहम टूर्नामेंट में नहीं खेल पाए जिसकी वजह से टीम को हार का भी मूंह देखना पड़ा है.

First published: 22 July 2018, 10:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी