Home » क्रिकेट » Nagpur T20: kohli gives winning credit to his bowlers
 

कोहली बोले- 'बुमराह से कहा था ऐसी गेंद डालो जो नैचुरली अच्छी फेंक सकते हो'

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 January 2017, 10:14 IST

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में रविवार को पांच रन से मिली रोमांचक जीत का श्रेय अपने गेंदबाजों को दिया.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल के 71 रनों की शानदार प्रदर्शन की बदौलत आठ विकेट पर 144 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और फिर इंग्लैंड को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 139 रन पर रोककर पांच रन से मैच अपने नाम कर लिया.

विराट ने मैच के बाद स्पिनरों के अलावा अपने दोनों तेज गेंदबाज आशीष नेहरा और जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए कहा, "मध्यम ओवरों में स्पिनरों ने अच्छी गेंदबाजी की और ओस के बावजूद बुमराह और नेहरा ने जिस तरह गेंदबाजी की उसकी जितनी तारीफ की जाए वह कम है."

विराट ने बताया, "नेहरा अपनी रणनीतियों को अच्छी तरह लागू करना जानते हैं. दूसरी ओर बुमराह हर गेंद डालने से पहले मुझसे पूछ रहे थे कि मुझे कैसी गेंद फेंकनी चाहिए. मैंने बुमराह से कहा कि वह गेंद फेंको जो आप स्वभाविक रूप से अच्छी तरह फेंक सकते हो, और उन्होंने ऐसा ही किया."

144 रन के साधारण स्कोर का बचाव करने में भारत के गेंदबजों ने शानदार भूमिका निभाई. नेहरा ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए चार ओवर में 28 रन देकर तीन खिलाड़ियों को आउट किया. इसके अलावा मैन ऑफ द मैच बुमराह ने चार ओवर में 20 रन देकर दो विकेट झटके. लेग स्पिनर अमित मिश्रा को 25 रन पर एक विकेट मिला.

कप्तान ने कहा कि इस विकेट पर शॉट खेलना आसान नहीं था. मेरे आउट होने के बाद राहुल जानता था कि उन्हें लंबी पारी खेलनी है. राहुल हर तरह के शॉट अच्छी तरह से खेल सकता है. ऐसे रोमांचक मुकाबलों में अपनी क्षमता पर विश्वास बनाए रखना होता है. हमनें वही किया और अंतिम क्षणों में दबाव में शानदार प्रदर्शन करने में सफल रहे.

First published: 30 January 2017, 10:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी