Home » क्रिकेट » Naseem Shah will part of Pakistan Under-19 World Cup Squad said Ejaz Ahmed
 

U-19 WC: पाकिस्तानी टीम का हिस्सा होगा 16 साल का यह तेज गेंदबाज, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साबित हुआ था 'फुस्सी बम'

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 December 2019, 14:06 IST

पाकिस्तान ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया हैं जहां उसे मुंह की खानी पड़ी है. टीम ने पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज गवाई फिर उसे दो मैचों की टेस्ट सीरीज में पारी के अंतर से हार का सामना करना पड़ा. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज(Australia vs Pakistan Test Series) के पहले मुकाबले में डेब्यू करने वाले 16 साल के युवा गेंदबाज नसीम शाह(Naseem Shah) ने काफी सुर्खियां जरूर बटोरी थी. इस खिलाड़ी का पहले मैच में प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा जिसके कारण सीरीज के दूसरे मुकाबले में वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं रहे. वहीं अब यह युवा गेंदबाज अंडर 19 विश्व कप(Under 19 World Cup 2020) में पाकिस्तान के लिए खेलता हुए नजर आ सकता है.

पाकिस्तानी जूनियर टीम के मुख्य कोच एजाज अहमद(Ejaz Ahmed) ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी है कि उन्होंने मुख्य चयनकर्ता और राष्ट्रीय गेंदबाजी कोच वकार यूनिस से नसीम को युवा विश्व कप के लिये सीनियर टीम से रिलीज करने को कहा है. एजाज अहमद ने ने कहा,'जैसा कि मैंने पहले भी कहा कि वह इस टूर्नामेंट में हमारे मुख्य हथियार होंगे और मैं चाहता हूं कि वह लाहौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में जूनियर खिलाड़ियों के लिये लगने वाले ट्रेनिंग शिविर से जुड़ जायें.

 

पाकिस्तान टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान जिनके मार्गदर्शन में पाकिस्तान ने एशियन इमर्जिंग नेशंस कप खिताब अपने नाम किया है, उन्होंने कहा,'नसीम हमारे आक्रमण में पैनापन बढ़ा देंगे क्योंकि हमारे पास कुछ बहुत अच्छे युवा तेज गेंदबाज और स्पिनर मौजूद हैं.'

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तानी टीम गुरूवार देर रात वतन वापस लौटेगी. रिपोर्ट के मुताबिक एजाज टीम के लौटने के अगले दिन ही कोच मिस्बाह और वकार के साथ मिलकर बातचीत करेंगे जिसके बाद ही नसीम के शिविर में शामिल होने की पुष्टि हो पाएगी.

बता दें, 16 साल के इस युवा गेंदबाज ने ब्रिसबेन में खेले गए टेस्ट मुकाबले में अपनी तेज रफ्तार गेंद से सभी दिग्गजों को हैरान कर दिया था. डेविड वार्नर जिनके सामने बाकी के पाकिस्तानी गेंदबाज बेबस नजर आ रहे थे, शाह ने उन्हें पवेलियन की राह दिखाई थी.

मिकी आर्थर जल्द ही बन सकते हैं श्रीलंकाई टीम के कोच, पाकिस्तान के खिलाफ होगी पहली परीक्षा

First published: 4 December 2019, 13:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी