Home » क्रिकेट » Nathan Lyon takes 4-0 across six balls to roar past Brett Lee and Mitchell Johnson for Test wickets taken
 

6 गेंदों में 4 विकेट हासिल कर नाथन लियोन ने रचा इतिहास, जॉनसन और ब्रेट ली से आगे निकले

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 October 2018, 14:52 IST

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन ने पाकिस्तान के खिलाफ अबू धाबी में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में शानदार गेंदबाजी कर रिकॉर्ड कायम किया है. लियोन ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन एक के बाद एक लगातार चार विकेट चटकाते हुए पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन को विकेट लेने के मामले में पीछे छोड़ दिया.

नाथन लियोन ने अबू धाबी में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में आते पाकिस्तान को मुश्किल में डाल दिया. लियोन ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए फखर जमां और अजहर अली की 52 रन की साझेदारी को तोड़ा.

इस विकेट को लेने के बाद लियोन ने लगातार तीन और विकेट चटकाए और पाकिस्तान का स्कोर 57 रन पर 2 विकेट से 5 विकेट कर दिया.

तीन बल्लेबाज को शून्य पर किया आउट

नाथन लियोन ने पाकिस्तान के तीन बल्लेबाजों को खाता भी नहीं खोलने दिया. लियोन ने अजहर अली के आउट होने के बाद मैदान पर आए हरिस सोहेल को ट्रेविस हेड के हाथों कैच करवाया. इसके बाद असद शफीक लियोन की गेंद पर मार्नुस लाबुसचागने को कैच दे बैठे तो बाबर आजम को लियोन ने बोल्ड कर दिया.

मिशेल जॉनसन को छोड़ा पीछे

नाथन लियोन ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वालों की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने पूर्व तेज गेंदबाज जॉनसन के 313 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ा और उनसे आगे निकल गए. लियोन अब पूर्व दिग्गज शेन वार्न (708), ग्लेन मैक्ग्रा (563), डेनिस लिली (355) के बाद चौथे नंबर पर आ गए हैं.

First published: 16 October 2018, 14:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी