Home » क्रिकेट » Navdeep Saini replaces Deepak Chahar in India's ODI squad
 

टीम इंडिया को लगा एक और बड़ा झटका, दीपक चाहर हुए चोटिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 December 2019, 15:34 IST

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज(India vs West Indies ODI Series) का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 22 दिसंबर को खेला जाना है. भारत(Team India) को सीरीज के पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था जबकि दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज(West Indies) को हराया था. ऐसे में सीरीज का तीसरा मुकाबला दोनों देशों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. वहीं इस अहम मुकाबले से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज दीपक चाहर(Deepak Chahar) चोटिल होने के बाद टीम इंडिया के बाहर हो गए है और उनकी जगह टीम में नवदीप सैनी(Navdeep Saini) को शामिल किया है.

बुधवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबले में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 107 रनों के बड़े अंतर से हराया था. इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने 159 रन बनाए थे जबकि सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने भी शतक लगाया था. वहीं इसके बाद गेंदबाजी के दौरान कुलदीप यादव ने हैट्रीक लेकर इतिहास रच दिया था. कुलदीप यादव की गेंदबाजी के दम पर टीम इडिया इस मुकाबले को जीतने में सफल हुई थी.

वहीं बुधवार को हुए मुकाबले के दौरान ही दीपक को उनकी पीठ के निचले हिस्से में हल्का दर्द महसूस हुआ था. इस मैच के बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनकी जांच की और सुझाव दिया है कि पूरी तरह से ठीक होने के लिए तेज गेंदबाज को थोड़े आराम की जरूरत है. जिसके बाद उन्हें बाहर कर दिया गया है. दूसरी तरफ नवदीप सैनी जिनके लिए कहा जा रहा था कि वो भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने के बाद टीम का हिस्सा बन सकते हैं.लेकिन उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया और उनकी जगह टीम में शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया था.

भारतीय टीम: विराट कोहली, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दूबे, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी

IND vs WI: रोहित शर्मा ने ठोका करियर का 28वां शतक, ये बड़ा कारनामा करने वाले पहले क्रिकेटर

First published: 19 December 2019, 15:34 IST
 
अगली कहानी