Home » क्रिकेट » Nepal beats papua new guinea by 6 wickets to get odi status by ICC
 

वनडे क्रिकेट के इतिहास में नेपाल ने रचा कीर्तिमान, अब भारत जैसी टीमों से भी भिड़ेगी ये युवा टीम

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2018, 10:58 IST
(ICC Tweet)

नेपाल ने गुरुवार को क्रिकेट में एक नया इतिहास रचा है. दरअसल, नेपाल ने पहली बार अंतरराष्ट्रीय वनडे टीम का स्टेटस हासिल कर लिया है. बता दें कि नेपाल की टीम ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर के एक मुकाबले में पपुआ न्यू गिनी को 6 विकेट से हरा कर ये इतिहास रचा है.

 

नेपाल की इस जीत के बाद आईसीसी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट करते हुए नेपाल को कभी न भूलने वाला इनाम दिया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वनडे स्टेटस मिलने के बाद नेपाल अब उन चुनिंदा देशों में शामिल हो गया है, जिसे भारत सहित सभी बड़ी टीमों के साथ खेलने का मौका मिलेगा.

बता दें कि कल यानी शनिवार को 17 मार्च को नेपाल का मुकाबला नीदरलैंड्स से होना है. इसकी जानकारी आईसीसी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर की गई है.

 

गौरतलब है कि जिम्बाब्वे के ओल्ड हरारियंस स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर प्ले ऑफ मैच में पहले बैटिंग करते हुए पपुआ न्यू गीनी ने 27.2 ओवरों में सिर्फ 114 रन बनाए. इस दौरान टीम की सभी विकटें गिर गईं. 115 रनों के जवाब में नेपाल की टीम ने यह मैच 4 विकेट खोने के बाद 23 वें ओवर में ही हासिल कर कीर्तिमान रच दिया.

 

ये भी पढ़ेंः वसीम जाफर ने बनाया ये रिकॉर्ड, गावस्कर, सचिन और द्रविड़ के साथ एलीट क्लब में हुए शामिल

नेपाल की इस शानदार जीत में संदीप लैमिछाने (17 साल की उम्र में आईपीएल में खरीदा गया पहला नेपाली खिलाड़ी) और दीपेंद्र आइरी ने अहम भूमिका निभाई. दोनों ही गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 4-4 विकेट झटके. बता दें कि लेग ब्रेक गुगली गेंदबाज संदीप को दिल्ली डेयर डेविल्स फ्रेंचाइजी ने 20 लाख रुपये की बेस प्राइस में खरीदा था.

First published: 16 March 2018, 10:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी