Home » क्रिकेट » nepal defeats team india under 19 team by 19 runs in Under-19 Asia Cup in Kuala Lumpur, rahul dravid coached the team
 

क्रिकेट की सरताज कहलाने वाली टीम इंडिया को नेपाल से मिली करारी हार

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 November 2017, 15:52 IST

क्रिकेट में भारत का सिक्का पूरी दुनिया में चलता है. उसे दुनिया के बेहतरीन क्रिकेट खेलने वाले देशों में गिना जाता है. जानकारों का मानान है कि क्रिकेट में भारत का भविष्य उज्जवल है. बीसीसीआई भी इस खेल को बढ़ावा देने के लिए युवाओं पर काफी मेहनत करता है और उन्हें हरसंभव मदद देता है. चाहे वो ट्रेनिंग को लेकर हो या फिर अन्य सुविधाओं के लिए. राहुल द्रविड़ जैसा शानदार बल्लेबाज इस समय भारत की अंडर-19 टीम का कोच है. इसके बावजूज उसे मलेशिया में चल रहे अंडर-19 एशिया कप में नेपाल जैसी कमजोर टीम से करारी शिकस्त मिली. इसके बाद ये खबर चारों तरफ आग की तरह फैल गई. लोग नेपाल को इस जीत के लिए बधाईयां दे रहे हैं.

नेपाल ने रविवार को कुआलालंपुर में भारत की टीम को बड़ा उलटफेट करते हुए मात दे दी. नेपाल ने टीम इंडिया को 19 रन से हराकर सबको चौंका दिया. नेपाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान दीपेंद्र के 88 रन की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 185 रन बनाए, नेपाल की तरफ से कप्तान दीपेंद्र के अलावा जितेंद्र सिंह ठाकुरी ने 33 रनों का योगदान दिया.

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 48.1 ओवर में 166 रन पर ढेर हो गई. टीम इंडिया को कोई भी बल्लेबाज भारत को जीत नहीं दिला सका. नेपाल के कप्तान दीपेंद्र ने गेंदबाजी में भी कमाल करते हुए 39 रन देकर चार विकेट लिए. दीपेंद्र के इस मैन विनिंग प्रदर्शन की बदौलत नेपाल ने रविवार को क्रिकेट में नया कारनामा कर दिखाया.

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज और कप्तान हिमांशु राणा और नवजोत कालरा ने टीम को शुरुआत दी. इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी हुई.कप्तान हिमांशु 46 रन बनाकर आउट हो गए जबकि नवजोत ने 33 रन बनाए. इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद पूरी भारतीय टीम लड़खड़ा गई और 166 रन ही बना पाई.

First published: 13 November 2017, 15:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी