Home » क्रिकेट » Nepal's Rohit Paudel today became the youngest man to hit an international half-century
 

16 साल के इस वंडर बॉय ने रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर और शाहिद अफरीदी के इस बड़े रिकॉर्ड को किया ध्वस्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 January 2019, 12:07 IST

क्रिकेट की दुनिया में हमेशा से ही रिकार्ड्स तोड़ने के लिए बनते है. इसी कड़ी में नेपाल के युवा बल्लेबाज़ रोहित पौडेल ने इतिहास रच दिया है. वो सबसे कम उम्र में अंतर्राष्ट्रीय मैच में अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं. इसी के साथ उन्होंने भारत के महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर और पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

दुबई में UAE के खिलाफ हुए मैच में उन्होंने शानदार अर्धशतक लगाया था. इस दौरान उन्होंने 58 गेंदों में 55 रन की पारी खेली थी. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 7 चौके भी लगाए थे. इस समय उनकी उम्र 16 साल, 146 दिन है. उन्होंने अफरीदी का 23 साल रिकॉर्ड तोड़ दिया है. गौरतलब है कि शाहिद अफरीदी ने 16 साल 217 दिन में 1996 में अर्धशतक लगाकर ये रिकॉर्ड बनाया था.

आप को बता दें कि टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के नाम है. उन्‍होंने 16 साल और 213 दिन की उम्र में पाकिस्‍तान के खिलाफ ये कारनामा किया था. इसी के साथ उन्होंने दोनों रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

रोहित को नेपाल क्रिकेट का भविष्य बताया जा रहा है. उन्होंने 2016 में अंडर-19 वनडे मैच में भारत के युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी की 5 गेंदों पर 24 रन बनाए थे. जिसके बाद सबकी निगाह उन पर टिक गई है.

First published: 28 January 2019, 12:07 IST
 
अगली कहानी