Home » क्रिकेट » Nepali batsman Sundeep Jora made new world record becomes youngest batsman to score half century in t20
 

17 साल के नेपाली क्रिकेटर ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, कोहली-रोहित जैसे बड़े-बड़े धुरंधर नहीं कर पाए ऐसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 February 2019, 17:10 IST

कुछ दिन पहले नेपाल क्रिकेट टीम के 16 वर्षीय बल्लेबाज रोहित पॉडल ने वनडे क्रिकेट में सबसे कम उम्र में अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया था. वहीं अब इसी नेपाल की टीम के एक और बल्लेबाज ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला है. नेपाल के बल्लेबाज संदीप जोरा टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में अर्धशतक जड़ने वाले सबसे कम उम्र के क्रिकेटर बन गए हैं.

17 साल 103 दिन की उम्र में संदीप जोरा ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ दुबई में एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 46 गेंदों में नाबाद 53 रन की पारी खेली. जोरा ने 46 गेंदों पर नाबाद 53 रनों की पारी में एक छक्का और तीन चौके लगाए. 

पढ़ें- छात्रों के बीच पहुंचे राहुल गांधी का फिर उड़ा मजाक, बोले 'मैं कांग्रेस अध्यक्ष' तो ठहाके लगाने लगे लोग

 

इस दौरान संदीप अंत तक टिके रहे लेकिन किसी अन्य बल्लेबाज ने उनका साथ नहीं दिया और नतीजा ये रहा कि नेपाल की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 132 रन ही बना सकी. नेपाल ने ये मैच 21 रनों से गंवा दिया. 

पढ़ें- पश्चिम बंगाल में इस चीज से डर गए PM मोदी ! 14 मिनट में ही खत्म करना पड़ा अपना भाषण

संदीप जोरा जहां टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र में अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया, वहीं कुछ दिन पहले वनडे क्रिकेट में भी सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड नेपाल के रोहित पॉडल ने बनाया था. रोहित ने यूएई के खिलाफ वनडे मैच में 58 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली थी. इसके साथ ही वो पुरुष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अर्धशतक जड़ने वाले सबसे कम उम्र के क्रिकेटर बन गए थे.

First published: 2 February 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी