Home » क्रिकेट » new Australia coach Justin Langer says if we beat India in India then aussie will be great team
 

ऑस्ट्रेलिया के नए कोच बोले- टीम इंडिया को उसके घर में हराने से बनेंगे महान

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 May 2018, 10:55 IST
(File Photo)

बॉल टैंपरिंग विवाद से हतोउत्साहित ऑस्ट्रेलियाई टीम के हे़ड कोच डैरेन लेहमैन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम के नए हे़ड कोच का गुरुवार को ऐलान किया है. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी ही टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को टीम के मुख्य कोच पद का भार सौंपा है.

डैरेन लेहमैन के इस्तीफे के बाद जस्टिन लैंगर को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का मुख्य कोच चुना है. मुख्य कोच चुने जाने के बाद जस्टिन लैंगर ने एक बड़ी चुनौती को स्वीकार किया है. लैंगर का मानना है कि अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम इंडिया को उसके घर में हराती है तो महान टीम कहलाएगी.

 

आपको बता दें जस्टिन लैंगर को चार साल के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपना हेड कोच नियुक्त किया है. लैंगर 22 मई से अगले चार सालों तक ऑस्ट्रेलिया को इंटरनेशनल फोर्मेट के सभी मैचों की कोचिंग देंगे. इस भार को संभालने के बाद जस्टिन लैंगर ने ऐलान किया है कि अगर हम टीम इंडिया को उसके घर में हरा पाए तो हम महान कहलाएंगे वो हमारे लिए एक बड़ी चुनौती की तरह है.

वहीं, जस्टिन लैंगर को हेड कोच बनाने के बाद से एक बात तो साफ हो गई है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट एक नई शुरूआत के लिए एक दम तैयार है. बता दें कि लैहमैन ने स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरून बैनक्रॉफ्ट के बॉल टैंपरिंग में दोषी पाए जाने के बाद कोच पद से इस्तीफा दिया था.

ये भी पढ़ेंः बॉल टैंपरिंग: डैरेन लेहमैन की जगह ये दिग्गज होगा ऑस्ट्रेलिया का हेड कोच

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ जेम्स सदरलैंड ने इस अहम नियुक्ति के बाद कहा, "लैंगर साफतौर पर सबसे आगे थे, मौजूदा समय में उन्होंने बेहतरीन कोचिंग की है. साथ ही खिलाड़ियों को निखारने का काम भी किया है. जस्टिन लैंगर अब डैरन लेहमेन के स्थान पर टीम के साथ जुड़ेंगे. जिन्होंने साउथ अफ्रीका में बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था."

First published: 3 May 2018, 10:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी