Home » क्रिकेट » New PCB Chief Ehsan Mani wants to rebuild relations and trust with BCCI or Team India like 2000 India vs Pakistan ODI Match
 

भारत को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट के नए 'कप्तान' ने दिया बड़ा बयान, फैंस को जल्द मिलेगी खुशखबरी!

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2018, 9:51 IST

ICC के पूर्व अध्यक्ष एहसान मनी को मंगलवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है. बोर्ड ऑफ गवर्नेंस की वोटिंग के बाद वह निर्विरोध पीसीबी के चेयरमैन चुने गए हैं. इसके बाद एहसान मनी ने भारत और पाकिस्तान के बीच चले आ रहे जटिल संबंधों को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

एहसान मनी ने कहा है कि हम कोशिश करेंगे कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(PCB) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) पहले की तरह संबंध स्थापित हों, जिस तरह जगमोहन डालमियां और आईएस बिंद्रा के समय थे. डालमिया और बिंद्रा तब बीसीसीआई के हेड हुआ करते थे.

एहसान मनी ने कहा है कि वह कोशिश करेंगे कि दोनोें क्रिकेट बोर्ड के बीच बातचीत हो और भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सिरीज हो. एहसान मनी ने कहा इसके लिए जो भी हमसे बन पड़ेगा हम करेंगे. बता दें कि भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए लोग आतुर रहते हैं, और इस दिन तमाम टीवी सेट भी फूटते नजर आते हैं.

ये भी पढ़ेंः इमरान खान के PM बनते ही पाकिस्तान क्रिकेट में हुआ बड़ा उलटफेर, एशिया कप से पहले बदला 'कप्तान'

पीसीबी के नए चेयरमैन एहसान मनी ने ये भी कहा कि पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बने इमरान खान ने अपने पुराने साथ यानी नवजोत सिंह सिद्धू को इनवाइट कर इसकी पहल की है. बता दें कि सिद्धू पूर्व क्रिकेटर इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे. 

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(ICC) में बीसीसीआई के खिलाफ MOU साइन न करने और दो देशों के बीच द्विपक्षीय सिरीज न होने के चलते एक याचिका दायर की है. लेकिन एहसान मनी का मानना है कि ये बात और समझौते से ही संभव होगा.

ये भी पढ़ेंः 'कप्तान' बदलते ही बदले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के तेवर, एशिया कप से इन 2 खिलाड़ियों को किया बाहर

गौरतलब है कि एहसान मनी से पहले नजम सेठी पीसीबी के चीफ थे लेकिन पाकिस्तान में इमरान सरकार आने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया. इसके बाद एहसान मनी को तीन साल के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है.

First published: 5 September 2018, 9:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी