Home » क्रिकेट » New Zealand Announced Squad against India For Test Series
 

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित, इन खिलाड़ियों की हुई वापसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 February 2020, 11:33 IST

भारतीय टीम (India National Cricket Team) अभी न्यूजीलैंड दौरे (India Tour New Zealand 2020) पर हैं. इस दौरे पर टीम ने पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की एक सीरीज (India vs New Zealand T20 Series) खेली जिसमें उसने मेजबान टीम को 5-0 से हरा दिया जबकि इसके बाद दोनों देश तीन वनडे मैचों की सीरीज (India vs New Zealand ODI Series) में एक दूसरे के आमने सामने आए जिसमें मेहमान टीम को 0-3 से हार का सामना करना पड़ा है. वहीं अब दोनों देशों के बीच दो टेस्ट मैचों की एक सीरीज (India vs New Zealand Test Series) खेली जाएगी.

इस सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 21 फरवरी से शुरू होगा. यह टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का हिस्सा है ऐसे में दोनों टीमें इस सीरीज में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहेंगी. वहीं सोमवार को न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाले मुकाबले के लिए टेस्ट टीम (New Zealand Squad against India For Test Series) का ऐलान कर दिया है.


केन विलियमसन जो पांच टी20 मैचों की सीरीज में चोटिल होने के कारण टीम में नहीं थे और तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में उन्होंने वापसी की थी, उनकी टेस्ट सीरीज में वापसी हुई है. जबकि बीजे वाटलिंग, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स को टीम में जगह मिली है. जबकि कीवी खिलाड़ी रॉस टेलर जिन्होंने अपने करियर में अभी तक तुल 99 टेस्ट मैच खेले हैं उनको भी टीम में जगह मिली है. उम्मीद है कि वो भारत के खिलाफ शुक्रवार को अपने करियर के 100वें टेस्ट मैच में मैदान पर कदम रखेंगे.

 

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सलामी बल्लेबाज लॉकी फर्ग्यूसन और मैट हेनरी को नहीं चुना गया है. कॉलिन डी ग्रैंडहोमे से उम्मीद की जाएगी कि वे बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों की जिम्मेदारी लें और खेल के सबसे लंबे प्रारूप में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखें. मिशेल सैंटनर और ईश सोढ़ी की पसंद को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है जबकि साल अगस्त 2019 में आखिरी बार टीम के लिए टेस्ट मैच खेलने वाले एजाज पटेल की वापसी हुई है.

न्यूजीलैंड की टीम: केन विलियम्सन(कप्तान), रॉस टेलर, टॉम ब्लंडल, टॉम लाथम, हैनरी निकोल्स, कोलिन डी ग्रैंडहोम, बीजे वाटलिंग, डैरेल मिचेल, नील वेगनर, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, काइल जैमिसन, एजाज पटेल

सौरव गांगुली ने किया कंफर्म, अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट खेलेगा भारत

First published: 17 February 2020, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी