Home » क्रिकेट » New Zealand captain kane williamson shows sportsman spirit & said he is not sad after losing 2 series with Team India
 

भारत से दो सिरीज में शिकस्त के बावजूद खुश हैं न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 November 2017, 19:09 IST
(PTI)

पहले एकदिवसीय और उसके बाद शनिवार को आयोजित आखिरी T20 मैच में टीम इंडिया से लगातार दूसरी सिरीज हारने के बाद न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने खेल भावना का परिचय देते हुए कहा कि वे निराश नहीं हैं. विलियमसन के मुताबिक उनकी टीम ने भारत दौरे में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन करीबी मुकाबलों में अहम वक्त पर खेलने में सुधार करना होगा.

पहले टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को वनडे सिरीज में 2-1 से करारी मात दी और फिर T20 में भी इसी अंतर से शिकस्त दी. दोनों ही सिरीज का आखिरी मुकाला निर्णायक था जिसमें नतीजा आखिरी ओवर में निकला. दोनों मैचों में कीवी टीम को छह रनों से मात खानी पड़ी.

कानपुर में खेले गए तीसरे वनडे मैच में कीवी टीम ने भारत द्वारा दिए गए 338 रनों के लक्ष्य को लगभग हासिल कर लिया था, लेकिन आखिरी वक्त पर वह पूरी कोशिश करने के बाद छह रनों से चूक गई. ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेले गए आखिरी T20 मैच में भी नतीजा यही रहा.

स्पोर्ट्स वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो ने विलियमसन के हवाले से लिखा, "मेरा मानना है कि दोनों मैचों में हमने अच्छा प्रदर्शन किया, हां कहीं थोड़ी सी कमी रह गई. यह हमारे लिए चुनौती है. दोनों मैच आखिरी ओवर में आ गए थे और जब ऐसी स्थिति आती है तो हमें कुछ छोटी जगहों पर सुधार करने की जरूरत है."

उन्होंने कहा, "लेकिन एक टीम के तौर पर हम लगातार सुधार कर रहे हैं और बेहतर होने की कोशिश कर रहे हैं. हमारा यह प्रदर्शन इस सिरीज में देखने को मिला है, लेकिन हम जहां पहुंचना चाहते हैं वहां तक पहुंचने के लिए हमें लंबा सफर तय करना है."

अगर पिछले कुछ महीनों में भारत के खिलाफ बाकी टीमों का प्रदर्शन देखें तो न्यूजीलैंड ने भारत को बाकी टीमों की अपेक्षा अच्छी चुनौती पेश की है.

आखिरी T20 मैच में बारिश के कारण मैच आठ ओवर प्रति पारी कर दिया गया था. इस पर विलियमसन ने कहा, "स्वाभाविक सी बात है जब मैच आठ ओवरों का हो गया था तो हमें अपनी रणनीति में बदलाव करने पड़े. आपके सिर्फ चार गेंदबाज, गेंदबाजी कर सकते हैं. ऐसे में जब बल्लेबाज पिच पर उतर रहे थे तब उनकी सोच अंतिम ओवरों में बल्लेबाजी करने वाली थी. इसका आपको ज्यादा कुछ अनुभव नहीं होता. आपको अमूमन 20 ओवर खेलने को मिलते हैं, लेकिन यह कुछ अलग था." 

 (समाचार एजेंसी आईएएनएस के इनपुट के साथ)

First published: 8 November 2017, 19:09 IST
 
अगली कहानी