Home » क्रिकेट » New Zealand creates history after makes number one team in ICC T20I Rankings, Colin Munro and Ish Sodhi have reached the top
 

T20 रैकिंग का बेताज बादशाह बना न्यूजीलैंड, हैट्रिक लगाकर रचा इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 January 2018, 17:20 IST
(icc twitter account)

न्यूजीलैंड आईसीसी T20 रैकिंग का बेताज बादशाह बन गया है. न्यूजीलैंड ने आईसीसी T20 रैकिंग में ये कारनामा वेस्टइंडीज को T20 सिरीज में मात देकर किया है. न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 3 मैचों की T20 सिरीज में 2-0 से हराकर ये कारनामा किया.

इस जीत के साथ ही कीवी टीम आईसीसी की हाल ही जारी T20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गई हैं. न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को नंबर दो पर धकेल दिया है. टीम इंडिया आईसीसी T20 रैकिंग में श्रीलंका के खिलाफ क्लीन स्वीप करने के बाद तीसरे पर पहुंच है. न्यूजीलैंड के 126 अंक है वहीं पाकिस्तान के 124 अंक और टीम इंडिया के 121 अंक हैं.

कॉलिन मुनरो को वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है. कॉलिन मुनरो ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाकर T20 में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया है. कॉलिन मुनरो के नाम T20 इंटरनेशनल में तीन शतक है. मुनरो के बाद ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच दूसरे और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली तीसरे नंबर पर हैं.

मुनरो ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो T20 में फिफ्टी मारी. मुनरो ने आखिरी T20 में तूफानी पारी खेलते हुए 53 गेंदों में 104 रन ठोके. वहीं गेंदबाजी में भी न्यूजीलैंड ने अपनी बादशाहत बना ली है. 

न्यूजीलैंड के ईश सोढ़ी T20 की आईसीसी रैकिंग में नंबर एक पोजीशन पर पहुंच गए हैं. वो अपने करियर में पहली बार T20 के टॉप गेंदबाज बने हैं. सोढ़ी ने पाकिस्तान के बाएं हाथ के स्पिनर इमाद वसीम को पछाड़ कर नंबर एक की पोजीशन पर कब्जा किया. 

डेनियल विटोरी और शेन बॉन्ड के बाद ईश सोढ़ी न्यूजीलैंड के तीसरे बॉलर हैं जिन्होंने ये इतिहास बनाया है. वहीं बल्लेबाजों में मुनरो से पहले ब्रैंडन मैक्कलम और मार्टिन गप्टिल आईसीसी के T20 में टॉप बल्लेबाज रह चुके हैं.

गौरतलब है कि ईश शोढ़ी और मुनरो की जोड़ी ने न्यूजीलैंड की तरफ से दूसरी बार ये कारनामा किया है. इससे पहले साल 2009 और 2010 में भी न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज ब्रैंडम मैक्कलम और स्पिनर डेनियल विटोरी की जोड़ी ने ये कारनामा किया था. 

First published: 4 January 2018, 17:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी