Home » क्रिकेट » New Zealand Cricket Board on Kane Williamson’s captaincy
 

केन विलियमसन से छिनने वाली है टेस्ट टीम की कप्तानी? न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दिया ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 May 2020, 20:53 IST
Kane Williamson

भारतीय टीम (India National Cricket Team) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में इस साल फरवरी महीने में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team)  के खिलाफ क्रिकेट के तीनों फार्मेट में सीरीज खेली थी. भारतीय टीम के खिलाफ सीरीज से पहले माना जा रहा था कि अगर न्यूजीलैंड, भारत के खिलाफ सीरीज हार जाते हैं तो ऐसे में केन विलियमसन (Kane Williamson) की कप्तानी जा सकती है.

ऐसा हुआ नहीं भारत के खिलाफ टी20 सीरीज गंवाने के बाद न्यूजीलैंड ने जबरदस्त वापसी की है और उसने पहले वनडे और फिर टेस्ट सीरीज अपने नाम की. वहीं बीते दिनों इन बातों ने एक बार फिर जोर पकड़ा. दावा किया गया कि न्यूजीलैंड टेस्ट टीम की कप्तानी केन से लेकर टॉम लेथम (Tom  Latham) को दी जाने वाली है क्योंकि केन के ऊपर काफी दवाब है और कोच भी लेथम को कप्तान के रूप में देखना चाहते है. वहीं अब न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इन बातों पर अपनी सफाई पेश की है.


दरअसल, क्राउड गोज वाइल्ड के प्रसारणकर्ता जेम्स मैक्ओनी ने बीते दिनों एक ट्वीट कर दावा किया था कि टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड लाथम को टेस्ट टीम की कप्तान बनाना चाहते हैं और उनकी योजना कप्तान बदलने की है. वाइल्ड ने ट्वीट किया,"केन विलियम्सन की टेस्ट कप्तानी को खतरा है. कोच स्टीड लाथम को टेस्ट कप्तान बनाने के पक्ष में हैं. इससे केन के लिए टी 20 की कप्तानी करना आसान होगा और उन पर वर्कलोड का ज्यादा दबाव भी नहीं पड़ेगा."

वहीं इस रिपोर्ट पर न्यूजीलैंड क्रिकेट ने भी बयान दिया है. न्यूजीलैंड हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूजीलैंड टीम के एक अधिकारी ने कहा,"इस दावे में बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है कि केन की कप्तानी को खतरा है."

बता दें, आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के12वें संस्करण के लिए केन विलियमसन से कप्तानी वापस लेकर उन्हें जोर का झटका दिया था. हैदराबाद ने केन से कप्तानी लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को कप्तानी सौंपी थी और अगर कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित नहीं किया जाता तो वो इस साल आईपीएल में टीम की कमान संभालते हुए नजर आते.

बड़ी खबर: 25 सितंबर से 1 नवंबर के बीच हो सकता है IPL 2020 का आयोजन

First published: 20 May 2020, 20:30 IST
 
अगली कहानी