Home » क्रिकेट » new zealand cricket team refuse to tour pakistan for cricket series due to unsafe
 

पाकिस्तान को न्यूजीलैंड ने दिया तगड़ा झटका, मेहमान बनकर आने से किया इनकार

न्यूज एजेंसी | Updated on: 1 August 2018, 13:49 IST

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की उनके देश का दौरा करने की अपील को खारिज कर दिया है . पीसीबी ने किवी बोर्ड से T20 सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरान करने की दरख्वास्त की थी, जिसे एनजेडसी ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर मना कर दिया. न्यूजीलैंड अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमिरात (यूएई) में पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही T20 मैचों की सिरीज खेल सकती है . हालांकि इस संबंध में कार्यक्रम की घोषणा नहीं हुई है .

पीसीबी को उम्मीद है कि वो न्यूजीलैंड को पाकिस्तान में T20 सीरीज खेलने के लिए राजी कर लेगी . 'न्यूजहब' ने एनजेडसी के चेयरमैन ग्रेग बार्केले के हवाले से लिखा है, "इसमें कोई शक नहीं है कि पीसीबी निराश होगा . वह न्यूजीलैंड जैसे देश का उनके देश में दौरा करने के माध्यम से अपने देश में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को बहाल करने की कोश्शि में हैं . इसलिए वो हमारे मना करने से निराश होंगे, लेकिन वो अच्छे लोग हैं . मुझे लगता है कि वो हमारे फैसले को खुले दिल से स्वीकार करेंगे ."

श्रीलंकाई टीम पर पाकिस्तान में 2009 में हुए आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान में कई टीमों ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेली थी. मई-2015 में आखिरकार जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान का दौरा किया, लेकिन इस सीरीज के दौरान भी गद्दाफी स्टेडियम में एक छोटा से ब्लास्ट हो गया था. पाकिस्तान ने क्रिकेट बहाली की फिर कोशिश की और फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व में वर्ल्ड इलेवन ने पाकिस्तान का दौरा किया . इसी साल अप्रैल में वेस्टइंडीज टीम भी पाकिस्तान के दौर पर तीन T20 मैचों की सिरीज खेलने आई थी .

ये भी पढ़ें: India vs England: इंडिया-इंग्लैंड के बीच होने वाले पहले टेस्ट मैच को यहां देखें LIVE

First published: 1 August 2018, 13:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी