Home » क्रिकेट » New Zealand fast bowler neil wagner run out style makes controversial after he left the crease to hand over the ball
 

VIDEO: इस विवादित रन आउट ने क्रिकेट के इतिहास में ला दिया है भूचाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 October 2017, 18:40 IST

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने हाल में खेली गई घरेलू सिरीज में ऐसा रन आउट किया कि इस ने भूचाल ला दिया है. नील वैगनर के इस विवादित रन आउट की जमकर आलोचना हो रही है.

दरअसल वैगनर ने ओटैगो के लिए खेलते हुए कैंटरबरी के खिलाफ विपक्षी बल्‍लेबाज को उस समय धोखे से रन आउट कर दिया जब वह गेंद को खेलने के बाद उनसे बात करने के लिए क्रीज से आगे बढ़ रहा था.

इस तरह हुआ विवादित रन आउट

क्राइस्टचर्च में खेले गए इस मैच के दौरान वैगनर ने टिम जॉन्सटन को शॉर्ट पिच गेंद फेंकी. बल्लेबाज ने कुछ मुश्किल के बाद इस गेंद को खेला. जब यह बल्‍लेबाज गेंद बॉलर को वापस देने या कुछ बात करने के लिए आगे बढ़ रहा था तभी वैगनर ने फॉलो-थ्रू में दौड़ते हुए उसे रन-आउट कर दिया.

इस तरह धोखे से रन आउट करने के बाद बल्‍लेबाज को पवैलियन लौटना पड़ा लेकिन वैगनर इस विवादित रन आउट के कारण  क्रिकेट के फैंस के निशाने पर आ गए हैं. उनकी इस हरकत को बेहद निराशाजनक और खेलभावना के विपरीत बताया जा रहा है.

हम आपको बता दें कि वैगनर न्‍यूजीलैंड के लिए 32 टेस्‍ट मैच खेल चुके हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में उनके नाम पर 130 विकेट दर्ज हैं. 31 वर्ष के वैगनर ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वर्ष 2012 में टेस्‍ट करियर का आगाज किया था. उन्‍होंने अपना आखिरी टेस्‍ट इसी वर्ष मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हैमिल्‍टन में खेला था.

First published: 26 October 2017, 18:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी