Home » क्रिकेट » New Zealand vs England 1st Test: England ALL OUT on 58, Six for Boult, four for Southee England sixth-lowest total ever in Test
 

NZ vs ENG: न्यूजीलैंड के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर गई इंग्लैंड की टीम

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2018, 9:40 IST
(ICC Tweet)

न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में इंग्लैंड की टीम की कब शुरूआत अंत में बदल गई पता ही नहीं चला. दरअसल, ऑक्लैंड में खेले जा रहे पहले टेस्ट में ट्रेंट बोल्ट (6/32) और टिम साउदी(4/25) की घातक गेंदबाज़ी की बदौलत मेहमान टीम इंग्लैंड टेस्ट के अपने छठे सबसे कम स्कोर (58 रन) पर ऑल-आउट हो गई और यह शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया क्योंकि उन्होंने पिच के मिजाज को भांप लिया था. यही कारण था कि उन्होंने पहले गेदंबाज़ी करने का फैसला लिया, जिसे उनके गेंदबाज़ों ने सही साबित कर इंग्लैंड की टीम को ताश के पत्तों की तरह बिखेर दिया.

 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने के लिए उतरी इंग्लैंड की सलामी जोड़ी एलिस्टर कुक और स्टोनमैन से ही टीम मुश्किलों की शुरूआत में हो गई. ट्रेंट बोल्ट ने महज़ 6 रनों के योग पर कुक (5 रन) को लेथम के हाथों कैच आउट करवाकर पवेलियन भेजा और यहीं से आउट होने का सिलसिला चालू हो गया. इसके बाद टीम के कप्तान जो रूट अपना खाता भी नहीं खोल सके. रूट भी बोल्ट की बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हो गए.

एक के बाद एक दो विकेट चटका चुके ट्रेंट बोल्ट का कहर यहीं कम नहीं हुआ. इसके बाद उन्होंने डीजे मलान (2 रन) को आउट कर कमर तोड़ दी. इसके बाद टिम साउदी अपने रंग में दिखे और उन्होंने दूसरे सलामी बल्लेबाज स्टोनमैन को 11 रनों के निजी स्टोर पर चलता कर दिया इंग्लैंड की टीम को मुश्किल में डाल दिया.

 

टीम में वापसी करने वाले बेन स्टोक्स भी अपना खाता नहीं खोल सके और क्लीन बोल्ड हो गए. महज़ 18 रन के कुल स्कोर पर आधी इंग्लिश टीम पवेलियन लौट गई. इसके बाद जॉनी बेयरस्टो भी बिना खाता खोले आउट हो गए. इसके बाद क्रिस वोक्स भी 5 रन बनाकर चलते बने. बाद में स्टुअर्ट ब्रॉड भी बिना खाता खोले आउट हुए.

ये भी पढ़ेंः हार्दिक पांड्या के साथ फिर दिखीं एली अवराम,फोटो वायरल

महज 27 रनों के स्कोर पर नौ विकेट गंवाने के बाद अंतिम विकेट के लिए ओवरटन ने जेम्स एंडरसन के साथ मिलकर अपनी टीम को 50 रनों के पार पहुंचाया. लेकिन 58 रनों के कुल स्कोर पर पूरी इंग्लैंड की टीम ऑल-आउट होकर वापस पवेलियन लौट गई. इंग्लैंड की तरफ से महज़ दो बल्लेबाज़ दहाई के आंकड़े में पहुंच सके. जबकि पांच बल्लेबाज़ खाता भी नहीं खोल पाए.

First published: 22 March 2018, 9:40 IST
 
अगली कहानी