Home » क्रिकेट » New Zealand vs England 4th ODI: Ross Taylor smashes 181 run not out against England breaks martin guptill record New Zealand won by 5 wicket
 

Nz vs Eng: रोस टेलर की रिकॉर्ड पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने की सिरीज में वापसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 March 2018, 14:01 IST
(ICC Tweet)

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच ओवल में खेले गए चौथे वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से करारी शिकस्त देकर सिरीज में 2-2 से बराबरी कर ली. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में जो रूट और जॉनी बेयर्स्टो के शानदार शतकों की बदौलत 9 विकेट के नुकसान पर 334 रन बनाए.

इस विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही. लेकिन रॉस टेलर के तूफानी 181 रनों की पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने पचासवें ओवर में 5 विकेट खोकर यह विशाल लक्ष्य हासिल कर लिया. रोस टेलर को उनकी इस बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. साथ ही 5 मैचों की सिरीज 2-2 से बराबर हो गई.

चौथे वनडे में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. लेकिन जेसन रॉय और जॉनी बेयर्स्टो ने उनके इस फैसले को शतक लगाकर गलत साबित कर दिया. दोनों ने पहले विकेट के लिए 10.2 ओवर में 77 रन जोड़े.

ये भी पढ़ेंः IPL 2018: कप्तान बने गंभीर, घर वापसी के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स को दिलाएंगे खिताब!

हालांकि जेसन रॉय 42 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन इसके बाद आए जो रूट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा. इस बीच जॉनी बेयर्स्टो दूसरे छोर पर टिके रहे और उन्होंने भी शतक ठोककर टीम के स्कोर को तीन सौ के पार पहुंचाया.

 

जो रूट और जॉनी ने दूसरे विकेट के लिए 190 रनों की शानदार साझेदारी की. बेयर्स्टो ने 106 गेंदों पर 14 चौके और 7 छक्के की मदद से 138 रन बनाए, वहीं, जो रुट ने 101 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 102 रन बनाए. इन बेहतरीन पारियों की बदौलत इंग्लैंड की टीम ने 335 का विशाल स्कोर खड़ा किया. लेकिन न्यूजीलैंड ने इस मैच को जीतकर सिरीज बराबर कर ली.

इस मैच में रोस टेलर ने 181 रनों की शानदार पारी खेली और एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. दरअसल, टेलर ने न्यूजीलैंड की तरफ से एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. हालांकि वह इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं. उनसे पहले मार्टिन गुप्टिल 237 और 189 के साथ पहले और दूसरे नंबर पर हैं.

First published: 7 March 2018, 14:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी