Home » क्रिकेट » New Zealand vs England: england tour of new zealand, new zealand win first odi in seddon park at hamilton
 

New Zealand vs England: आखिरी ओवर में छक्का लगाकर न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड से छीना मैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2018, 15:38 IST

इंग्लैंड के खिलाफ एक रोमांचक मैच में न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की है. न्यूजीलैंड को जीत के लिए आखिरी ओवर में 9 रन की जरूरत थी लेकिन ओवर की दूसरी गेंद पर छक्का लगाकर मिचेल सेंटनर ने इंग्लैंड से मैच छीन लिया.

इंग्लैंड के खिलाफ 286 रनों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 4 गेंद रहते 3 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया. न्यूजीलैंड की तरफ से रॉस टेलर ने 113 रनों की शानदार पारी खेली. लेकिन फाइनल कील ठोंकी मिशेल सेंटनर ने.

 

सेंटनर ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर चौका और फिर वाइड के बाद दूसरी गेंद पर छक्का लगाकर न्यूजीलैंड को रोमांचक मैच में जीत हासिल करवाई. मिशेल सेंटनर ने नाबाद 45 रन बनाए. यह इन दोनों टीम का सिरीज का पहला मैच था.

 

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के सामने 286 रनों का टारगेट दिया. इंग्लैंड की तरफ से जो रूट ने सबसे अधिक 71 रन बनाए. जेसन रॉय और जो रूट के बीच तीसरे विकेट के लिए 79 रनो की साझेदारी हुई. विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने 79 रनों की एक अहम पारी खेली.

वहीं इंग्लैंड की तरफ से लंबे समय बाद वापसी करने वाले बेन स्टोक्स कुछ खास नहीं कर पाए और 12 रन पर आउट हो गए. न्यूजीलैंड की तरफ से मिशेल सेंटनर और ट्रेंट बोल्ट ने दो-दो विकेट अपने नाम किए.

First published: 25 February 2018, 15:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी