Home » क्रिकेट » New Zealand vs England T20 Tri Series: England Beat New Zealand by 4 runs but New Zealand qualify for T20 tri-Series final against Australia
 

ENG vs NZ T20 Tri Series: आखिर बॉल पर न्यूजीलैंड को जीत के लिए चाहिए थे 4 रन और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2018, 15:21 IST

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच हेमिल्टन के सीडन पार्क में खेला गया T20 की त्रिकोणीय सिरीज का आखिरी मुकाबला बेहद दिलचस्प रहा. इस मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को आखिरी बॉल पर दो रन से हरा दिया लेकिन उसके बाद भी न्यूजीलैंड इस सिरीज के फाइनल में पहुंच गई, जहां उसका मुकाबला बुधवार 21 फरवरी को ऑकलैंड में ऑस्ट्रेलिया से होगा.

 

आपको बता दें न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच T20 सिरीज खेली जा रही है. इस सिरीज के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया पहले ही पहुंच चुकी थी. इस बीच बाकी दो टीमों में कड़ा मुकाबला था. दोनों के बीच इस मैच को जीतना था लेकिन इंग्लैंड पर मैच जीतने का दबाव ये भी था कि उसे इस मैच को बड़े अंतर से जीतना था. क्योंकि वार्मअप मैच को छोड़ दें तो इंग्लैंड को कोई जीत नसीब नहीं हुई है.

 

इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इस दौरान इंग्लैड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 194 रन कूट डाले, जिसमें ईयान मोर्गन के ताबड़तोड़ 80 रन भी शामिल थे. इस पारी के लिए मोर्गन को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

वहीं, 195 रनों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने अंत तक हार नहीं मानी और मैच का नतीजा आखिरी बॉल तक गया. मैच की आखिरी बॉल पर न्यूजीलैंड को जीत के लिए 4 रन चाहिए थे. इस दौरान इंग्लैड की तरफ से गेंदबाज थे टॉम कुरन और उनके सामने थे कोलिन डी ग्रांडहोम जो आखिरी गेंद पर केवल एक रन ले सके. इसके हिसाब से इंग्लैड दो रन से जीत गई लेकिन इस T20 ट्राई सिरीज से बाहर हो गई.

First published: 18 February 2018, 15:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी