Home » क्रिकेट » New Zealand win first odi against Australia in Auckland
 

स्टोनिस की नाबाद शतकीय पारी के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को मिली 6 रन से हार

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 January 2017, 12:17 IST
(गेट्टी इमेज)

आलराउंडर मार्कस स्टोनिस के नाबाद 146 रन की पारी के बावजूद कंगारू टीम जीत से महरुम रह गई. न्यूजीलैंड ने ऑकलैंड में खेले गए पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में कंगारू ऑस्ट्रेलिया को छह रन से हरा दिया.

मैच में तीन विकेट और 146 रन की नाबाद पारी खेलने के लिए कंगारू टीम के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने आस्ट्रेलिया के सामने 287 रनों का लक्ष्य रखा. न्यूजीलैंड की ओर से निएल ब्रूम ने 73 और मार्टिन गुप्टिल ने 6 रन बनाए. 

आस्ट्रेलिया के लिए मार्कस स्टोइनिस ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए, वहीं पेट कुमिंस ने दो विकेट लिए. इसके अलावा, मिशेल स्टार्क, जोश हैजलवुड, जेम्स फॉकनर और ट्रेविस हेड को एक-एक सफलता मिली.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया टीम 47 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 280 रन ही बना सकी. टीम के लिए मार्कस ने 146 रन बनाए. इसके अलावा कोई भी खिलाड़ी अधिक देर तक मैदान पर नहीं टिक पाया.

मार्कस ने 117 गेंदों पर नौ चौके और 11 छक्के लगाए. वह एकदिवसीय प्रारूप में सातवें स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे अधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं.

इस सूची में पहले स्थान पर ल्यूक रोंची हैं. उन्होंने 23 जनवरी, 2015 को श्रीलंका के खिलाफ 170 रन बनाए थे. इसके साथ ही स्टोनिस एक मैच में तीन विकेट और शतक जमाने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले तथा विश्व के 32वें खिलाड़ी बन गए.

न्यूजीलैंड के लिए मिशेल सेंटनर ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. इसके अलावा, ट्रेंट बाउल्ट और लॉकी फर्गुसन ने दो-दो विकेट चटकाए, वहीं कॉलिन मुनरो और टिम साउथी को एक-एक सफलता मिली.

इस मैच में जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है. दोनों टीमों के बीच दूसरा एकदिवसीय मैच दो फरवरी को नेपियर में खेला जाएगा.

First published: 31 January 2017, 12:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी