Home » क्रिकेट » New Zeland Vs Australia Third One Day Match: New Zeland win series
 

बोल्ट की गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया पस्त, न्यूजीलैंड ने जीती चैपल-हैडली सीरीज़

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2017, 11:14 IST

ट्रैंट बोल्ट की धमाकेदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने आस्ट्रेलिया को तीसरे और आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 24 रन से पराजित कर तीन मैचों की चैपल-हैडली सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया. मैच में मेजबान न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 281 रन बनाये

हैमिल्टन में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में न्यूज़ीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत खराब रही पर रॉस टेलर के रिकॉर्ड शतक की मदद से 281 रन बनाए. जवाब में सीरीज़ बराबर करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ट्रेंट बोल्ट की शानदार गेंदबाजी के आगे लड़खड़ा गई.

न्यूज़ीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए शुरूआत में ही टॉम लेथम का विकेट शून्य के स्कोर पर गंवा दिया. जिसके बाद ब्रूनली और विलियमसन ने मिलकर 70 रनों की साझेदारी की जिसके बाद विलियमसन आउट हो गए.

उनके आउट होने के बाद मैदान पर रॉस टेलर आए. उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की और ब्रूनली के साथ 100 रनों की साझेदारी निभाई. टेलर ने साझेदारियां निभाते हुए अपने वनडे करियर का 14वां शतक लगाया और टीम को 281 रनों का मजबूत स्कोर दिया.

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एरॉन फिंच और ट्रेविस हेड ने अर्धशतक लगाए, जबकि आखिरी ओवरों में स्टोइनिस, पेट कमिंस और मिचेल स्टार्क ने अच्छी बल्लेबाजी की पर टीम को जीत नहीं दिला सके. 

पहले वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को न्यूजीलैंड ने हराया तो जबकि दूसरा मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. जिस वजह से न्यूज़ीलैंड ने सीरीज़ पर 2-0 से अपना कब्ज़ा जमा लिया.

ट्रेंट बोल्ट ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध तीसरे वनडे में बेहद खतरनाक गेंदबाजी की और विरोधी टीम के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. बोल्ट ने 10 ओवर में 33 रन देकर 6 विकेट हासिल किए. उन्होंने एक ओवर मेडन भी फेंका और 3.30 के इकॉनामी के रेट से गेंदबाजी की. वनडे क्रिकेट में ट्रेंट बोल्ट का ये सबसे बेहतरीन प्रदर्शन था.

First published: 6 February 2017, 11:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी