Home » क्रिकेट » newzealand a vs india a 1st unofficial test india a tour of new zealand 2018
 

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले एक बार फिर से चमके पृथ्वी शॉ, 88 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से बना दिए इतने रन

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 November 2018, 14:47 IST

भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच तीन मैचों की अनाधिकारिक टेस्ट सिरीज आज से शुरू हो गई. आज दिन के पहले दिन भारत के बल्लेबाज़ों का जलवा देखने को मिला. पहले दिन का खेल खत्म होने के समय भारत ने 5 विकेट खो कर 340 बना लिए है. दिन का खेल खत्म होने के समय पार्थिव पटेल 79 रन बना के खेल रहे हैं. भारत ए के लिए पृथ्वी शॉ 62, मयंक अग्रवाल 65 और हनुमा विहारी 85 रन बनाकर आउट हुए.

इससे पहले कप्तान रहाणे ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. भारत ए के लिए सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ और मुरली विजय ने पहले वकेट के लिए 61 रन जोड़े. इस दौरान मुरली विजय 28 रन बनाकर टिकनेर का शिकार हुए.उनके आउट होने के बाद मयंक अग्रवाल और शॉ ने टीम को संभाला. इस दौरान दोनों ने 50 रनों की साझेदारी की. पृथ्वी ने इस दौरान अपना अर्धशतक पूरा किया और उसके थोड़ी देर बाद 62 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने 88 गेंदों का सामना किया. साथ ही छह चौके और एक छक्का लगाया.

उनके आउट होने के बाद मयंक अग्रवाल भी ज्यादा देर पिच पर नहीं रुक सके और फिफ्टी बना के आउट हो गए. उनके होने के बाद बल्लेबाज़ी करने आए रहाणे भी कुछ ख़ास नहीं कर सके और 12 रन बना के आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद पार्थिव और विहारी ने टीम को संभाल उन्होंने पांचवें विकेट के लिए हनुमा विहारी के साथ 138 रन की साझेदारी को अंजाम दिया. विहारी दिन के आखिरी ओवर में 86 रन बनाकर आउट हो गए और अपने शतक से चूक गए. विहारी ने 150 गेंदों का सामना किया और 8 चौके लगाए।

First published: 16 November 2018, 14:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी