Home » क्रिकेट » newzealand vs srilanka: Trent Boult takes five wickets without conceding a run.
 

बल्लेबाज़ों के लिए 'काल' बना ये तेज़ गेंदबाज़, मात्र 20 मिनट में ही कर दी पूरी टीम ऑल आउट!

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 December 2018, 9:24 IST

न्यूज़ीलैण्ड के स्टार तुज ग्वेदबाज़ ट्रेंट बोल्ट ने श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में इतिहास रच दिया है. दूसरे दिन उन्होंने मात्रा 15 गेंदों में ही श्रीलंका के 6 बल्लेबाज़ों के आउट कर दिया. उनकी खतरनाक गेंदबाज़ी की वजह से ही श्रीलंका की टीम सिर्फ 104 रन ही बना स्की. इससे पहले कीवी टीम के बल्लेबाज़ भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए थे और टेस्ट मैच के पहले दिन सिर्फ 178 रन पर टीम आलआउट हो गई थी.

श्रीलंका और न्यूज़ीलैण्ड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच क्राइस्‍टचर्च में खेला रहा है. इस दौरान चंडीमल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था. स्टार गेंदबाज़ लकमल की शानदार गेंदबाज़ी की वजह से श्रीलंका ने कीवी टीम को सिर्फ 178 रन पर ही आलआउट कर दिया था. जब दिन का खेल होने तक लंका ने 4 विकेट खो कर 88 रन बना लिए थे.

जबकि दूसरे दिन बोल्ट की कातिलाना गेंदबाज़ी देखने को मिली। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 20 मिनट में ही श्रीलंका कोपवेलियन भेज दिया. उन्होंने मात्रा चार रन देकर 6 विकेट हासिल किये.

उन्होंने रोशन सिल्‍वा, निरोशन डिकवेला, दिलरूवान परेरा, सुरंगा लकमल, दुश्‍मंता चामीरा और लाहिरू कुमारा को आउट किया था. बोल्ट की खतरनाक गेंदबाज़ी के आगे आखिर के चार बल्‍लेबाज तो अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे.बोल्ट ने इस मैच में 30 रन देकर 6 विकेट हासिल किये है.

First published: 27 December 2018, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी