Home » क्रिकेट » No faction in my team, will take independent decisions, says Pakistan captain Babar Azam
 

बाबर आजम को पाकिस्तानी टीम की कमान मिलने के बाद टीम में पड़ गई है फूट? कप्तान ने दिया ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 November 2020, 16:57 IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीते दिनों ही बाबर आजम को टेस्ट टीम की कमान सौंपी थी और इसकी के साथ ही बाबर के हाथों में सभी प्रारूपों में टीम की बागडोर आ गई थी. बाबर आजम की पहली परिक्षा न्यूजीलैंड के खिलाफ होगी, जहां टीम को तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों की एक सीरीज खेलनी है. न्यूजीलैंड दौरे के लिए पीसीबी ने 35 सदस्यीय दल का ऐलान किया है. टीम 23 नवंबर को न्यूजीलैंड दौरे के लिए उड़ान भरेगी. वहीं इससे पहले शुक्रवार को बाबर आजम मीडिया के सामने आए और सभी सवालों का उन्होंने जवाब दिया.

शुक्रवार को बाबर आजम से प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सवाल पूछा गया कि उनको कप्तानी मिलने के बाद से क्या टीम में कोई दरार पैदा हो गई है. इस सवाल के जवाब में बाबर आजम ने ऐसी सभी बातों का खंडन करते हुए कहा कि टीम में कोई दरार नहीं है और टीम एक है और सभी खिलाड़ी एक दूसरे का पूरा समर्थन करते हैं.


बाबर आजम ने कहा,"यह एक युवा टीम है और हमारे ड्रेसिंग रूम में कोई मतभेद नहीं है और टीम में कोई समूह नहीं है. टीम एक है. प्रत्येक खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ी का सम्मान और समर्थन करता है और उनके प्रदर्शन पर गर्व करता है. हमारी टीम में कोई एक दूसरे की टांग नहीं खींचता है."

वहीं जब बाबर से पूछा गया कि तीनों फार्मेट की कमान मिलने के बाद क्या उन पर कोई दवाब है. इस सवाल के जवाब में बाबर आजम ने जोर देते हुए कहा कि अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलने के कारण बतौर बल्लेबाज उनके ऊपर कोई दवाब नहीं है.

उन्होंने कहा,"मैंने हमेशा दबाव के साथ खेला है. जब मैं पाकिस्तान टीम में आया तो मुझ पर प्रदर्शन करने का दबाव था. हमें हर दिन चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. अब एक नई चुनौती और जिम्मेदारी है और मैं अपने अनुभव का इस्तेमाल करने की कोशिश करूंगा." हालांकि, इस दौरान बाबर आजम ने यह जरूर स्वीकार किया है बतौर बल्लेबाज और कप्तान न्यूजीलैंड दौरे पर उन पर दवाब जरूर होगा.

इंग्लैंड के खिलाफ अगले साल पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, ECB ने जारी किया शेड्यूल, यहां देखें

First published: 20 November 2020, 16:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी