Home » क्रिकेट » No other Indian team in last 15-20 years has had the same run as this one - Shastri
 

रवि शास्त्री ने टीम इंडिया को मिली करारी हार पर कहा- इससे पहले 15-20 सालों में ...

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2018, 8:44 IST

साउथ अफ्रीका दौरे के बाद भारत को इंग्लैंड दौरे में भी निराशा हाथ लगी है. भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ सिरीज गवां दी है. इसके बाद भी रवि शास्त्री टीम के ख़राब प्रदर्शन की जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते है. उनका मानना है कि मौजूदा टीम पिछले 15-20 साल में विदेशों में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम है.श्रृंखला का अंतिम मैच शुक्रवार से लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा.

टीम के प्रदर्शन को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे खिलाड़ियों ने पूरी कोशिश की है. अगर आप पिछले तीन सालों का रिकॉर्ड देखें तो हमने विदेशों में नौ मैच और तीन श्रृंखला में जीत हासिल की है. मैंने पिछले 15-20 वर्षों में किसी भी भारतीय टीम का इतने कम समय में ऐसा प्रदर्शन नहीं देखा है जैसा इस टीम ने किया है.इस टीम में क्षमता है.

यह भी पढ़े:सहवाग ने साधा रवि शास्त्री पर निशाना, कहा- बातें करने से विदेश में जीत नहीं मिलती

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि आप जब भी मैच में हारते है तो आप को निराश होते हैं. ऐसे में आपको खुद का आकलन करना होता है और इससे बाहर आने के बारे में सोचना होता है. अगर आप को खुद पर विश्वास है तो आप ऐसा कर सकते हैं.

यह भी पढ़े:इंग्लैंड दौरे पर ख़राब प्रदर्शन की रवि शास्त्री पर गिरेगी गाज, होंगे वर्ल्डकप से पहले विदा !

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि हमे मानिसक रूप से मजबूत होना होगा. हमने विदेशों में कड़ी टक्कर दी है. अब हमे मैच जीतने पर भी ध्यान देना होगा। हमे ये सोचना होगा कि हम गलती कहाँ कर रहे है और कैसे इससे बाहर आ सकते हैं.

First published: 6 September 2018, 8:44 IST
 
अगली कहानी