Home » क्रिकेट » No point in awards if I am not even picked for India A, Jalaj Saxena on BCCI
 

टीम इंडिया में नहीं चुना गया ये खिलाड़ी तो BCCI पर निकाली भड़ास, कहा- अवॉर्ड नहीं, रिवॉर्ड चाहिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2018, 12:44 IST
(BCCI)

मध्य प्रदेश क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी जलज सक्सेना को रणजी ट्रॉफी के 2017-18 सीजन में ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए बीसीसीआई की ओर से माधव राव सिंधिया अवॉर्ड(सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज) और लाला अमरनाथ(सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर) अवॉर्ड के लिए चुना गया है. उनका अगले हफ्ते अवॉर्ड से नवाजा जाएगा. लेकिन अवॉर्ड लेने से पहले ही जलस का गुस्सा बीसीसीआई पर फूट पड़ा है. वो बीसीसीआई के रवैये से खुश नहीं है. उन्होंने बीसीसीआई पर अपनी नाराजगी जाहिर की है.

आपको बता दें कि जलज सक्सेना का पिछले चार से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा है. पिछले चार साल में बीसीसीआई ने जलज को तीन बार बेस्ट ऑलराउंडर के खिताब से नवाजा है लेकिन 2013 के बाद से उन्हें इंडिया ए में भी जगह नहीं मिली है.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, जलज का कहना है कि मुझे अवॉर्ड दिया जा रहा है. लेकिन मेरे लिए इसका कोई मतलब नहीं है. इतने बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी पिछले चार सालों से मुझे इंडिया ए में भी नहीं चुना गया है. अगर बीसीसीआई मुझे इसके बारे में नहीं बता सकती, तो फिर इस अवॉर्ड का क्या मतलब. ये अवॉर्ड पाकर में खुशी नहीं बल्कि अपमानित महसूस कर रहा हूं.

जलज आईपीएल में भी नहीं खरीदे जाने को लेकर भी हैरान हैं. उन्होंने कहा कि आईपीएल के सहारे खिलाड़ियों को टीम में मौके मिल रहे हैं. टीम चयन के लिए आईपीएल ही एक पैमाना है. मेरा नाम भी आईपीएल में जाता है, लेकिन कोई टीम खरीदती नहीं है. इसमें मेरी क्या गलती है.

गौरतलब है कि जलज सक्सेना करीब 12 साल से घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं. उन्होंने अब तक प्रथम श्रेणी मैच में जहां 4510 रन बनाए हैं वहीं 191 विकेट ले चुके हैं. पिछले सीजन में भी जलज ने 44 विकेट लिए थे जबकि 2015-16 में उन्होंने 46 विकेट के साथ 530 रन भी जोड़े थे. बता दें कि जलज पहले मध्य प्रदेश के लिए खेलते थे, लेकिन पिछले सीजन में उन्होंने एमपी से नाता तोड़ केरला के लिए खेलना शुरू किया.

First published: 10 June 2018, 12:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी